भारत में नई बाइक और कारें

न्यू-जेनेरेशन ह्युंडई इलैंट्रा की टेस्टिंग जारी, फिर सामने आई कुछ नई स्पाई तस्वीरें

फोटो देखें
2017 ह्युंडई इलैंट्रा

न्यू-जेनेरेशन ह्युंडई इलैंट्रा लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी लगातार इस कार की टेस्टिंग कर रही है और इसी दौरान ली गई स्पाई तस्वीरें इन दिनों इंटरनेट पर देखी जा रही हैं। 2017 ह्युंडई इलैंट्रा की नई तस्वीरें एक बार फिर सामने आईं हैं जिसे हमारी एक रीडर पंखुड़ी सिन्हा ने भेजी है। ये तस्वीरें पुणे में कार की टेस्टिंग के दौरान ली गई हैं।

पुणे में ली गई इन तस्वीरों में कार पूरी तरह से ढकी हुई है ताकि इसकी पहचान छिपाई जा सके। लेकिन, हमने यूएस में लॉन्च होने वाली ह्युंडई इलैंट्रा को कुछ दिनों पहले ड्राइव किया था जिससे भारत में लॉन्च होने वाली इस कार के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। न्यू-जेनेरेशन मॉडल में 53 फीसदी एडवांस हाई स्ट्रेंथ स्टील (AHSS) का इस्तेमाल किया गया है। डायमेंशन के हिसाब से ये कार मौजूदा मॉडल से 20mm ज्यादा लंबी और 25mm ज्यादा चौड़ी है। कार की लंबाई 4610mm, चौड़ाई 1800mm, ऊंचाई 1450mm और व्हीलबेस 2700mm का है।

कार में शार्प स्वेप्टबैक हेडलैंप (प्रोजेक्टर यूनिट के साथ), एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल, नया स्पोर्टी एलॉय सहित कई नए फीचर्स दिए गए हैं। कार में 1.6-लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन लगा होगा। कंपनी इस कार के साथ एक नया 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी ला सकती है। कार में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा होगी।

कार की अनुमानित कीमत 15 लाख रुपये से लेकर 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) बताई जा रही है। न्यू-जेनेरेशन ह्युंडई इलैंट्रा का मुकाबला फॉक्सवैगन जेट्टा और स्कोडा ऑक्टाविया जैसी कारों से होगा।

0 Comments

फोटो साभार: पंखुड़ी सिन्हा

Compare ह्युंडई इलैंट्रा with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.