भारत में नई बाइक और कारें

कोलकाता पुलिस को मिली शान की सवारी हार्ले डेविडसन, समारोह में इस्तेमाल की जाएगी बाइक

कोलकाता पुलिस ने ट्रैफिक डिपार्टमेंट के लिए हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 बाइक्स खरीदी हैं. इन बाइक्स को रोजाना इस्तेमाल के लिए नहीं बल्कि समारोह में या परेड के दौरान इस्तेमाल किया जाएगा. डिपार्टमें ने बाइक की 5 यूनिट खरीदी हैं, हर एक की कीमत 5.5 लाख रुपए है. जानें कब आकर्षण का केन्द्र बनीं ये बाइक्स?

फोटो देखें

Highlights

  • कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने हार्ले डेविडसन की 5 स्ट्रीट 750 बाइक्स खरीदी हैं
  • इन बाइक्स का इस्तेमाल सिर्फ त्योहारों या समारोह के दौरान किया जाएगा
  • कोलकाता पुलिस की खरीदी हर एक बाइक की कीमत 5.5 लाख रुपए है

फिल्मों में हीरो को महंगी बाइक चलाते तो सब देखते हैं, लेकिन अब कोलकाता की जनता ट्रैफिक पुलिस को रॉयल एनफील्ड की जगह हार्ले डेविडसन बाइक पर देखेगी. कोलकाता पुलिस ने हाल ही में हार्ले डेविडसन की स्ट्रीट 750 बाइक्स अपने ट्रैफिक पुलिस डिपार्टमेंट को दी हैं. कोलकाता पुलिस ने ये बाइक्स 2 महीने पहले ही खरीद ली थीं, लेकिन जब इन्हें 15 अगस्त को रोड पर उतारा गया तक यह बाइक सबकी निगाह में आई. बता दें कि इन बाइक्स का ज्यादातर इस्तेमाल किसी बड़े समारोह के दौरान किया जाएगा.

harley davidson street 750 kolkata police
हार्ले डेविडसल स्ट्रीट 750 में लिक्विड कूल्ड 749 सीसी का वी-ट्विन इंजन लगा है

हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750

5.78 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750

एनडीटीवी से बातचीत के दौरान ट्रैफिक डिपार्टमेंट के डिप्टी पुलिस कमिश्नर, सोलोमोन नेसाकुमार ने बताया कि, -कोलकाता पुलिस डिपार्टमेंट ने लगभग 2 महीने पहले 5 हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 बाइक्स खरीदी हैं. हर बाइक की कीमत 5.5 लाख रुपए है और इन बाइक्स को ज्यादातर समारोह के समय इस्तेमाल किया जाएगा. पहली बार ये बाइक्स 15 अगस्त को शोकेस की गईं जो कि स्वतंत्रता दिवस समारोह था. हमें खुशी है कि इन बाइक्स के चलते लोगों का ध्यान हमारी तरफ आकर्शित हुआ है और ज्यादातर लोग इसी के बारे में बात कर रहे हैं.-

0 Comments

रॉयल एनफील्ड से काफी ज्यादा दमदार इंजन वाली हार्ले डेविडसल स्ट्रीट 750 में लिक्विड कूल्ड 749 सीसी का वी-ट्विन इंजन लगा हुआ है. यह इंजन 3750 आरपीएम पर 59 एनएम टॉर्क जनरेट करता है, हार्ले डेव्डिसन ने इस बाइक के पावर की जनकारी नहीं दी है. बाइक में कंपनी ने 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है जो डायरेक्ट टॉर्क वाला है और रियर व्हील को बेल्ट को बेल्ट से चलाता है. हालांकि यह बाइक रोजाना के काम में उपयोग नहीं की जाएगी लेकिन किसी का पीछा करने के लिए इसे इस्तेमाल किया जाएगा.

Compare हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.