भारत में नई बाइक और कारें

हार्ले-डेविडसन ने हटाया इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट बाइक्स से पर्दा, मिलेगा आकर्षक स्टाइल और डिज़ाइन

हार्ले-डेविडसन ने लास वेगस में चल रहे कस्टमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो 2019 में इलैक्ट्रिक स्कूटर और इलैक्ट्रिक मोपेड कॉन्सेप्ट का 1st फिज़िकल मॉडल पेश किया.

फोटो देखें
हार्ले-डेविडसन इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के स्केच से ये दोनों कॉन्सेप्ट मिलते-जुलते हैं

हार्ले डेविडसन ने लास वेगस में चल रहे कस्टमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो 2019 में इलैक्ट्रिक स्कूटर और इलैक्ट्रिक मोपेड कॉन्सेप्ट का पहला मॉडल पेश किया है. ये दोनो कॉन्सेप्ट हार्ले-डेविडसन के भविष्य में इलैक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की वादे की ओर अगला कदम है, हालांकि ये अबतक तय नहीं है कि अगर इस कॉन्सेप्ट को बाज़ार में लॉन्च किया गया तो प्रोडक्शन मॉडल को किस आकार में उतारा जाएगा. इन दो कॉन्सेप्ट वाहनों में हार्ले-डेविडसन की इलैक्ट्रिक स्कूटर है और इसके साथ ही दूसरी इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर है जो संभवतः इलैक्ट्रिक मोपेड होगी जो ऑफ-रोड क्षमता वाली होगी.

qg3r9od4

दूसरी इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर संभवतः मोपेड होगी जो ऑफ-रोड क्षमता वाली होगी

पिछले साल जारी किए हार्ले-डेविडसन इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के स्केच से ये दोनों कॉन्सेप्ट मिलते-जुलते हैं और दोनों इलैक्ट्रिक मोटर के साथ आते हैं. कंपनी ने फिलहाल इस वाहनों की ज़्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. यह रनिंग बोर्ड पर बनाई गई स्कूटर सी लगती है जिसकी सिंगल पीस सीट बैटरी से काफी हाइट पर लगाई गई है और स्कूटर की बैटरी के साथ बेहतर स्टोरेज क्षमता दी गई है. अगर कंपनी ई-स्कूटर और मोपेड का उत्पादन शुरू करती है तो इसे सबसे पहले US के बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा, हालांकि यह इलैक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर अच्छा कदम है तो साउथ ईस्ट एशिया में भी यह काफी कारगर साबित हो सकती है.

ये भी पढ़ें : ज़ीरो ने टीज़ की बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल, सिंगल चार्ज में 350km तक चलेगी

hf77rj5g

स्कूटर की बैटरी के साथ बेहतर स्टोरेज क्षमता दी गई है

0 Comments

हार्ले-डेडिसन ने इन दोनों कॉन्सेप्ट को इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल के रूप में पेश किया है, ऐसे में इनकी डिज़ाइन, आकार और जानकारी को देखते हुए इन मॉडल्स को मुश्किल से मोटरसाइकल माना जाएगा. फिलहाल कंपनी ने इस दोनों कॉन्सेप्ट इलैक्ट्रिक वाहनों को कोई नाम नहीं दिया है, वहीं आने वाले समय में हार्ले और भी नई-नई डिज़ाइन के इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च करने वाली है. कस्टमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो 2019 में हार्ले-डेविडसन इलैक्ट्रिक क्रूज़र लिववायर की US के लिए निर्धारित कीमत की घोषणा भी कर दी है.

Compare हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.