भारत में नई बाइक और कारें

गोज़ीरो माइल और वन इलैक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 29,999

गोज़ीरो की दोनों ही इलैक्ट्रिक बाइक्स में अलग हो जाने वाली बैटरी लगाई गई है जिससे आप इसे निकालकर घर में सामान्य पावर सॉकेट से बैटरी चार्ज कर सकते हैं.

फोटो देखें
कंपनी ने भारतीय बाज़ार में अपने दो नए उत्पादों के साथ एंट्री की है

भारत के ऑटोमोबाइल बाज़ार में दो पहिया इलैक्ट्रिक वाहनों को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है. जहां इनमें से ज़्यादातर इलैक्ट्रिक स्कूटर्स के रूप में सामने आ रहे हैं, वहीं एक कंपनी है जिसने बाज़ार के एक अलग हिस्से में अधिक संभावना देखी है. यह यूके बेस्ड कंपनी है जिसका नाम गोज़ीरो है और यह कंपनी इलैक्ट्रिक बाइक बनाती है. अब इस कंपनी ने भारतीय बाज़ार में अपने दो नए उत्पादों के साथ एंट्री की है, कंपनी ने माइल और वन नामक इलैक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च की हैं जिनकी कीमत क्रमशः 29,999 रुपए और 32,999 रुपए है.

d2dm58l

कंपनी ने माइल और वन नामक इलैक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च की हैं

गोज़ीरो माइल रोज़ाना इस्तेमाल के लिए बनाई गई है और इसमें लगी 300 वाट बैटरी की मदद से यह 45 किमी तक चलती है. इसके साथ ही गोज़ीरो वन महंगी है जिसे ट्रैकिंग और ऑफरोडिंग के लिए बनाया बया है, वन इलैक्ट्रिक बाइक में 400 वाट की बैटरी लगी है और इस बाइक को एक चार्ज में 60 किमी तक चलाया जा सकता है. बेहतर ऑफरेडिंग के लिए वन में मोटी रबर से लैस ज़्यादा बेहतर अगले शॉक अबज़ॉर्वर्स लगाए गए हैं. गोज़ीरो ने माइल के साथ 3 पैडल असिस्ट मोड्स दिए हैं और वन के साथ 5 पैडल असिस्ट मोड्स दिए गए हैं. कंपनी ने दोनों ही बाइक्स में समान डिस्क ब्रेक्स, क्रूज़ कंट्रोल और डिस्प्ले स्क्रीन दिया है.

1urr951o

गोज़ीरो वन महंगी है जिसे ट्रैकिंग और ऑफरोडिंग के लिए बनाया बया है

गोज़ीरो की दोनों ही बाइक्स में अलग हो जाने वाली बैटरी दी है जिससे आप इसे निकालकर घर में सामान्य पावर सॉकेट से बैटरी चार्ज कर सकते हैं. यह लगभग आपके फोन के समान ही है और सिर्फ 2.5 घंटे में यह पूरी तरह चार्ज हो जाती है. कंपनी की भारत में शुरुआत है और यह काफी पहले अपनी मौजूदगी दर्ज कराने का फायदा ज़रूर उठाने वाली है. गोज़ीरो फिलहाल महानगरों को ही लक्ष्य बनाकर चल रही है, लेकिन कंपनी इसे छोटे शहरों में भी उपलब्ध कराएगी और आने वाले 3 साल में देशभर में 80 डीलरशिप और 18 एक्सपीरियंस सेंटर की शुरुआत होगी.

ये भी पढ़ें : ज़ीरो ने टीज़ की बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल, सिंगल चार्ज में 350km तक चलेगी

0 Comments

गोज़ीरो ने लोकल निर्माता के रूप में कोलकाता की कीर्ति सोलर से साझेदारी की है और इस साल कंपनी 3 और नए उत्पाद लॉन्च करेगी. इनमें से एक आगामी स्कूटर खाना डिलिवर करने के हिसाब से डिज़ाइन की जाएगी जिसका इस्तेमाल स्वीगी और ज़ोमैटो जैसी कंपनियों में किया जा सकता है. गोज़ीरो के सीईओ अंकित कुमार को विश्वास है कि कंपनी जल्द ही भारत में तेज़ी से अपने वाहनों को उपलब्ध कराएगी. कंपनी का लक्ष्य है कि सालाना 75,000 यूनिट वाहनों की बिक्री हो और अगले 5 साल में देशभर में 1000 टचपॉइंट स्थापित किए जाएं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.