भारत में नई बाइक और कारें

जेनेवा 2019: टाटा मोटर्स हटाएगी नए पैसेंजर वाहनों से पर्दा, इलैक्ट्रिक वाहन होंगे टार्गेट

बहुत आकर्षक वाहनों के साथ इलैक्ट्रिक वाहनों के शोकेस होने की उम्मीद कर सकते हैं. बता दें कि 5 मार्च से 17 मार्च 2019 के बीच आयोजित किया जाने वाला है.

फोटो देखें
5 मार्च से 17 मार्च 2019 के बीच आयोजित किया जाने वाला है

इंडिका के दिनों से टाटा मोटर्स लगातार जेनेवा मोटर शो में अपने नए-नए वाहनों को शोकेस करती आ रही है. पिछले साल ही कंपनी ने जेनेवा ऑटो शो में अपने 20 साल पूरे किए हैं और इस मौके पर काफी दिलचस्प ई-विज़न कॉन्सेप्ट पेश किया था. 2019 जेनेवा मोटर शो में टाटा मोटर्स वैश्विक प्लैटफॉर्म पर 21वीं बार अपने वाहनों को पेश करने वाली है. कंपनी ने घोषणा की थी कि 2018 जेनेवा मोटर शो में टाटा ‘ब्रिंग टू लाइफ कॉन्सेप्ट' शोकेस करेगी. ऐसे में आप कुछ बहुत आकर्षक वाहनों के साथ इलैक्ट्रिक वाहनों के शोकेस होने की उम्मीद कर सकते हैं. बता दें कि 5 मार्च से 17 मार्च 2019 के बीच आयोजित किया जाने वाला है.

tata evision concept sedan

इलैक्ट्रिक वाहनों के शोकेस होने की उम्मीद कर सकते हैं

टाटा मोटर्स संभवतः 4 नए कॉन्सेप्ट और प्रोडक्शन मॉडल इस साल जेनेवा मोटर शो में पेश करेगी, इनमें सबसे ज़्यादा दिलचस्प होंगे कंपनी के इलैक्ट्रिक वाहन. जहां हमें इस इलैक्ट्रिक वाहन की थोड़ी सी जानकारी है, वहीं कंपनी ने हाल में पुष्टि की है कि टाटा का आगामी इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट बिल्कुल नया उत्पाद होगा जिसे संभवतः कंपनी के नए अल्फा मॉड्युलर प्लैटफॉर्म पर बनाया जा सकता है. अनुमान है कि टाटा की नई इलैक्ट्रिक कार 200-250 किमी तक एक चार्ज में चलाई जा सकती है और इसे अगले 2 साल में बाज़ार में उतारा जा सकता है.

ये भी पढ़ें : टाटा टिआगो फेसलिफ्ट पहली बार टेस्टिंग के वक्त दिखी, 2019 अंत तक लॉन्च संभव

0 Comments

टाटा नए ई-विज़न कॉन्सेप्ट के नए प्रोटोटाइप को जेनेवा मोटर शो 2019 में शोकेस कर सकती है. नई सिडान में दोनों तरह के इंजन और इलैक्ट्रिक मॉडल उपलब्ध कराए जा सकते हैं और यह कंपनी की तरफ से नई इलैक्ट्रिक पावर वाली सिडान होगी. टाटा ई-विज़न कॉन्सेप्ट सिडान को ओमेग्रेक ईवी प्लैटफॉर्म पर बनाया या है और कार की डिज़ाइन लैंग्वेज काफी आकर्षक होने के साथ 7 सेकंड में ही यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ेगी, वहीं कार की टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा है.

Compare टाटा नेक्सन with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.