भारत में नई बाइक और कारें

2019 जेनेवाः टाटा मोटर्स ने पेश की H7X पर आधारित SUV टाटा बज़ार्ड

बज़ार्ड के साथ टाटा ने अपनी पहली प्रिमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ और अल्ट्रोज़ ईवी भी शोकेस की, साथ ही टाटा ने नई माइक्रो SUV कॉन्सेप्ट H2X भी शोकेस की है.

फोटो देखें
बज़ार्ड को भी समान ओमेगा आर्क प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

टाटा मोटर्स ने आखिरकार बिल्कुल नई 7-सीटर SUV टाटा बज़ार्ड से 2019 जेनेवा मोटर शो में पर्दा हटा लिया है. फिलहाल टाटा ने इस SUV को H7X कोडनेम दिया हुआ है, दरअसल यह नई SUV टाटा हैरियर का 7-सीटर वर्ज़न है और बज़ार्ड को भी समान ओमेगा आर्क प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. टाटा मोटर्स ने बज़ार्ड के साथ कंपनी की पहली प्रिमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ और अल्ट्रोज़ ईवी भी लॉन्च की है, इसके साथ ही टाटा ने नई माइक्रो SUV कॉन्सेप्ट H2X भी शोकेस की है. टाटा ने बज़ार्ड SUV के साथ बज़ार्ड स्पोर्ट SUV भी शोकेस की है जो टाटा हैरियर के नाम से भारत में लॉन्च की गई थी. अब कंपनी ने इस SUV को एक्सटीरियर में कुछ बदलावों के साथ पेश किया है.

dnd6mlvs

बज़ार्ड स्पोर्ट को आकार में बड़ा बनाने के साथ इसे थोड़ा अलग रूप दिया गया है

टाटा बज़ार्ड नई जनरेशन वाले ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड (ओमेगा) आर्किटैक्चर पर अधारित है जो जगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर तैयार किया गया है. टाटा हैरियर या कहें तो टाटा बज़ार्ड स्पोर्ट को आकार में बड़ा बनाने के साथ इसे थोड़ा अलग रूप दिया गया है जिससे यह एक आरामदायक फैमिली SUV के रूप में सामने आए. जहां नई SUV का हुलिया लगभग हैरियर जैसा ही है, वहीं टाटा मोटर्स ने बज़ार्ड में नए अलॉय व्हील्स, बड़ी रूफ रेल्स, डी-पिलर पर प्लास्टिक स्टाइलिंग दी गई है. कार के पिछले हिस्से को एमपीवी जैसा दिखाने की पूरी कोशिश की गई है जिसके लिए बज़ार्ड में बड़ा स्पॉइलर, बड़ी विंडशील्ड और दोबारा स्टाइल किए गए LED टेललैंप्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : 2019 जेनेवाः टाटा मोटर्स ने हटाया नई माइक्रो SUV H2X से पर्दा

kr9089fo

SUV का डैशबोर्ड भी लगभग हैरियर जैसा ही है

0 Comments

टाटा बज़ार्ड SUV का केबिन बेशक हैरियर जैसा ही है जिसमें अंतर सिर्फ SUV की तीसरी पंक्ति का है. SUV का डैशबोर्ड भी लगभग हैरियर जैसा ही है. टाटा मोटर्स ने SUV के साथ नया 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ यूनीक हैंडब्रेक लीवर और ड्राइविंग मोड्स के बीच कुछ डायल उपलब्ध कराए हैं. टाटा बज़ार्ड में संभवतः 2.0-लीटर का क्रयोटेक डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा जो हैरियर में दिया गया है, यह इंजन 170 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और SUV ह्यूंदैई से लिया गए 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी लैस है.

Compare टाटा नेक्सन with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.