भारत में नई बाइक और कारें

जेनेवा 2018: लैंबॉर्गिनी ने पेश की हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर, शानदार लुक वाली दमदार कार

बेहतरीन डिज़ाइन और एडवांस तकनीक को मिलाकर लैंबॉर्गिनी की हुराकन स्पाइडर बनाई गई है. यह बिना छत वाली कार ओपन-टॉप डिज़ाइन पर बनाई गई है.

फोटो देखें
यह बिना छत वाली कार ओपन-टॉप डिज़ाइन पर बनाई गई है

शानदार स्पोर्टकार और दमदार स्पीड के लिए दुनियाभर में मशहूर कार ब्रांड लैंबॉर्गिनी ने अपन दमदार कार हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर शोकेस की है. बेहतरीन डिज़ाइन और एडवांस तकनीक को मिलाकर लैंबॉर्गिनी की हुराकन स्पाइडर बनाई गई है. यह बिना छत वाली कार ओपन-टॉप डिज़ाइन पर बनाई गई है जिससे ये कूप स्टाइल से बिल्कुल अलग दिखाई देती है जो रूफ के खुले या बंद होने पर भी अलग दिखाई देती है. इस कार की डिज़ाइन को सुपर ट्रोफिओ रेस कारों से लिया गया है और एक परफॉर्मेंस मोटरसाइकल की तरह नैकेड ओपन फ्रेम स्ट्रीटफाइटर जैसा लुक इसमें देखा जा सकता है. इससे ये साबित होता है कि हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर एक बेहतरीन स्पोर्ट्स कार है जो ट्रैक के साथ ही सड़क पर भी बेहतर क्षमता वाली है.
 
lamborghini huracan performante spyder
बेहतरीन डिज़ाइन और एडवांस तकनीक को मिलाकर लैंबॉर्गिनी की हुराकन स्पाइडर बनाई गई है
 
लैंबॉर्गिनी हुराकन स्पाइडर को कंपनी ने हुराकन डेवेलपमेंट के शिखर पर पहुंचा दिया है जो कन्वर्टिबल को ड्राइव करने के इमोशन को मिलाकर बनाई गई कार है.” ये कहना है ऑटोमोबिली लैंबॉर्गिनी के चेयरमैन और चीफ एग्ज़िक्यूटिव ऑफिसर स्टीफानो डोमेनिकली का. उन्होंने कहा कि, “हुराकन परफॉर्मेंते पहले से रोड और ट्रैक पर सबसे ज़्यादा बेहतर फीडबैक पाने वाली कार है. इस कार में ड्राइवर को बेहद तेज़ रफ्तार और नेचुरली एस्पायर्ड लैंबॉर्गिनी इंजन के बेहद करीब बनाए रखती है.”

ये भी पढ़ें : जेनेवा मोटर शोः पॉर्श ने हटाया बिल्कुल नई 911 GT3 RS से पर्दा, 3.2 सेकंड में 100 kmph स्पीड
 
lamborghini huracan performante spyder
लैंबॉर्गिनी ने अपन दमदार कार हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर शोकेस की है
 
लैंबॉर्गिनी ने हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर में 5.2-लीटर का V10 नेचरली एस्पायर्ड इंजन लगाया है. यह इंजन 630 bhp पावर और 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस कार के साथ पर्मानेन्ट फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम लगाया गया है जिसकी मदद से 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार महज़ 3.1 सेकंड में ही पकड़ लेती है. हुराकन स्पाइडर 0-200 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में 9.3 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 325 किमी/घंटा है. यह सच है कि लैंबॉर्गिनी ने भारत में अपनी हर कार बेची है, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी आने वाले समय में इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है.
0 Comments

ये भी पढ़ें : जेनेवा मोटर शो 2018: टाटा ने पेश की ईविज़न कॉन्सेप्ट सिडान, शानदार लुक में हुई शोकेस
Advertisement

வாகனங்கள் பற்றிய சமீபத்திய மற்றும் தற்போதைய செய்திகளைப் பெற CarAndBikeஐ பேஸ்புக் மற்றும் ட்விட்டரில் பின் தொடருங்கள்.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.