भारत में नई बाइक और कारें

जेनेवा मोटर शो 2018 में LVCHI ने पेश की वेनेरे इलैक्ट्रिक लिमोज़िन, 2.5 सेकंड में 0-100 kmph

वेनेरे पूरी तरह इलैक्ट्रिक लिमोज़िन है और अगले साल इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया जाएगा. टैप कर जानें कितनी दमदार है LVCHI की ये इलैक्ट्रिक लिमोज़िन?

फोटो देखें
4 इलैक्ट्रिक मोटर लगी हैं जिनमें 2 अगले और 2 पिछले हिस्से में फिट हैं

जेनेवा मोटर शो 2018 में चीन की कंपनी LVCHI ने अपने नए वाहन वेनेरे से पर्दा हटाया है जो पूरी तरह इलैक्ट्रिक लिमोज़िन है और अगले साल इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया जाएगा. आपको यह लग रहा होगा कि 5-लीटर लंबी कार को लिमोज़िन क्यों कहा जा रहा है. ये बात हम नहीं बल्की LVCHI के लोगों का कहना है जिसपर हमें भी आश्चर्य हुआ. वेनेरे इलैक्ट्रिक लिमोज़िन की डिजिट्स की बात करें तो कार में 4 इलैक्ट्रिक मोटर लगी हैं जिनमें 2 अगले और 2 पिछले हिस्से में फिट हैं. कार कुल 1000 बीएचपी पावर और 1540 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है. वेनेरे इलैक्ट्रिक लिमोज़िन की टॉप स्पीड 286 किमी/घंटा है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में ये कार सिर्फ और सिर्फ 2.5 सेकंड का समय लेती है. एक बार चार्ज करने पर इसे 650 किमी तक चलाया जा सकता है.
 
lvchi auto venere electric limousine
एक बार चार्ज करने पर इसे 650 किमी तक चलाया जा सकता है
 
“जेनेवा मोटर शो में हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है, हमें लगता है कि यह कार डिज़ाइन और इंजीनियरिंग का मास्टरपीस है और यह आने वाले समय में इलैक्ट्रिक कारों का भविष्य भी है. LVCHI ऑटो ने एक प्रसिद्ध इलैक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी बनने के लिए विस्तार से प्लान बनाया है, वेनेरे उस प्लान का हिस्सा है जिसे हमने दुनिया के सामने पेश किया है.” ये कहना है LVCHI के प्रेसिडेंट शिएंगयिन वांग का. वेनेरे इलैक्ट्रिक लिमोज़िन को कार्बन फाइबर और हनीकॉम्ब को मिक्स करके बनाया है जो एक सैंडविच की तर्ज़ पर बना है, इससे कार की बैंडिंग की मजबूती बढ़ती है और कार का परफॉर्मेंस बढ़ता है.

ये भी पढ़ें : टाटा की नई इलैक्ट्रिक सिडान ईविज़न कॉन्सेप्ट की वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं
 
lvchi auto venere electric limousine
वेनेरे इलैक्ट्रिक लिमोज़िन की टॉप स्पीड 286 किमी/घंटा है
 
LVCHI ऑटो ने वेनेरे इलैक्ट्रिक लिमोज़िन की छत को चेसिस का हिस्सा मानकार ही इसका उत्पादन किया है. ये दो डोर वाली 4-सीटर कार होगी जिसके बीच के हिस्से को ऐल्युमीनियम से जोड़ा गया है. यह ऐल्युमीनियम चेसिस अगले और पिछले हिस्से में लगी बैटरी को जोड़कर रखता है. शांघाई में 2016 में शुरू हुई LVCHI ऑटो इलैक्ट्रिक वाहनों के बाज़ार में इसका प्रमुख हिस्सा बनने का लक्ष्य लेकर उतरी है. कंपनी ने वेनेरे प्रोजैक्ट पर जुलाई 2017 में काम करना शुरू किया था जिसमें कंपनी ने I.DE.A इंस्टीट्यूट का साथ लिया गया जो 1978 से काम कर रही इटली की एक डिज़ाइन कंपनी है.

ये भी पढ़ें : जेनेवा 2018: मसेराटी ने शोकेस की नेरिसिमो एडिशन घिबली, क्वात्रोपोर्ते और लेवांते
0 Comments

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.