भारत में नई बाइक और कारें

जेमोपाई एस्ट्रिड लाइट इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 79,999

जेमोपाई इलैक्ट्रिक गेरीन ई-मोबिलिटी और ओपाई इलैक्ट्रिक का जॉइंट वेंचर है जिसने भारत में एस्ट्रिक लाइट नाम की बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की है.

फोटो देखें
जेमोपाई इलैक्ट्रिक गेरीन ई-मोबिलिटी और ओपाई इलैक्ट्रिक का जॉइंट वेंचर है

जेमोपाई इलैक्ट्रिक गेरीन ई-मोबिलिटी और ओपाई इलैक्ट्रिक का जॉइंट वेंचर है जिसने भारत में एस्ट्रिक लाइट नाम की नई इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की है. कंपनी ने दिल्ली में ई-स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 79,999 रुपए रखी है. जेमोपाई इलैक्ट्रिक ने सभी डीलरशिप से प्री-बुकिंग पर इंट्रोडक्टरी ऑफर भी उपलब्ध कराए हैं. एस्ट्रिड लाइट पांच कलर्स में उपलब्ध होगी जिनमें इलैक्ट्रिक निऑन, डीप इंडिगो, फेयरी रैड, बर्न्ट चारकोल और फायरबॉल ऑरेंज शामिल हैं. इस स्कूटर की डिलिवरी अक्टूबर के पहले हफ्ते से शुरू की जाएगी और ये ई-स्कूटर नेपाल में भी बेची जाएगी.

jfhbvijoदिल्ली में ई-स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 79,999 रुपए रखी है

जेमोपाई इलैक्ट्रिक के को-फाउंडर अमित राज सिंह ने लॉन्च पर कहा कि, “एस्ट्रिड लाइट के साथ हमारा इरादा आपके रोज़ाना के इस्तेमाल वाले वाहन में इलैक्ट्रिक विकल्प उपलब्ध कराने से है. हम वो उत्पाद ऑफर करना चाहते हैं जो परफॉर्मेंस, स्टाइल और एक्सपीरियंस का सटीक कॉम्बिनेशन हैं. ये परफैक्ट सिटी स्कूटर उन ग्राहकों के लिए है जो बेस्ट वेल्यू पर प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं. 79,999 रुपए कीमत के साथ एस्ट्रिड लाइट देश में बेस्ट डिज़ाइन और टॉप परफॉर्मेंस वाली सबसे सस्ती इलैक्ट्रिक स्कूटर बन गई है.”

jd8nm8fsजेमोपाई इलैक्ट्रिक ने सभी डीलरशिप से प्री-बुकिंग पर इंट्रोडक्टरी ऑफर भी उपलब्ध कराए हैं

जेमोपाई एस्ट्रिड लाइट में 2,400 W इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो 1.7 kWh लीथियम-आयन बैटरी के साथ आती है. ये बैटरी स्कूटर से अलग की जा सकती है. इस स्कूटर की रेन्ज 75-90 किमी है जो आपके द्वारा चुने गए राइंडिंग मोड पर निर्भर करती है. और इसकी टॉप स्पीड 65 किमी/घंटा है. ई-स्कूटर के साथ तीन राइडिंग मोड्स - सिटी, स्पोर्ट और इकोनॉमी दिए गए हैं. ग्राहक इस स्कूटर के साथ एक और बैटरी इंस्टॉल करवा सकते हैं जिससे इसकी रेन्ज 150-180 किमी हो जाती है.

ये भी पढ़ें : रिवोल्ट RV 400 इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल भारत में लॉन्च, ₹ 2,999 से पेमेंट प्लान शुरू

0 Comments

एस्ट्रिड लाइट को 18डिग्री तक की चढ़ाई पर चलाई जा सकती है. फीचर्स की बात करें तो एस्ट्रिड लाइट के साथ फुल कलर्ड एलईडी डिस्प्ले के साथ फुल एलईडी लाइटिंग, कीलेस एंट्री और यूएसबी पोर्ट भी दिया गया है. स्कूटर के अगले व्हील में डिस्क ब्रेक और पिछले व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया गया है. बाकी सेफ्टी फीचर्स में साइड स्टैंड सेंसर, एंटी-थेफ्ट सेंसर और इलैक्ट्रॉनिक असिस्ट ब्रेक सिस्टम आते हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.