भारत में नई बाइक और कारें

फोर्ड ने हटाया SUV-प्रेरित पूमा क्रॉसओवर से पर्दा, जानें कितनी दमदार है नई कार

बिल्कुल नई फोर्ड पूमा की पहली फोटोज़ से कार के स्टाइल की जानकारी सामने आई है जिसमें विंग-टॉप हैडलैंप्स और कार को एथेलेटिक बनाने वाले घुमाव शामिल हैं.

फोटो देखें
कंपनी का कहना है कि यह हाईब्रिड तकनीक वाली कार होगी

फोर्ड ने SUV प्रेरित कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर पूमा की पहली फोटो साझा की है और कंपनी का कहना है कि यह हाईब्रिड तकनीक वाली कार होगी. वैश्विक बाज़ार में फोर्ड पूमा 2019 के अंत तक बिकना शुरू होगी जिसका उत्पादन रोमानिया स्थित कंपनी के क्रेओवा असेंबली प्लांट में किया जाएगा. कंपनी ने 2008 से इस प्लांट में 1.5 बिलयन यूरो का निवेष किया है. फोर्ड पूमा की पहली फोटोज़ से कार के स्टाइल की जानकारी सामने आई है जिसमें विंग-टॉप हैडलैंप्स और कार को एथेलेटिक बनाने वाले घुमाव शामिल हैं. इस फोटो में कार के एयरोडायनामिक्स क्षमता के बारे में भी पता चलता है. जहां कंपनी ने कार की हाईट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी, वहीं ये जानकारी उपलब्ध कराई है कि कार की लगेज क्षमता 456 लीटर होगी.

tqffn1m8

वैश्विक बाज़ार में फोर्ड पूमा 2019 के अंत तक बिकना शुरू होगी

फोर्ड का कहना है कि ग्राहकों से सलाह लेने के बाद कंपनी ने कार के लगेज स्पेस को लचीला बनाया है. फोर्ड पूमा के इस आधुनिक लगेज स्पेस में छोटा फर्नीचर आसानी से फिट हो जाता है, वहीं कंपनी का कहना है कि कार के स्टोरेज कंपार्टमेंट में आसानी से एक गोल्फबैग समा सकता है वो भी खड़ी दिशा में. पूमा में फोर्ड का 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर ईकोबूस्ट हाईब्रिड तकनीक वाला इंजन लगाया गया है जो 153 bhp पावर जनरेट करता है. कार में बेल्ट-ड्राइवन स्टार्टर/जनरेटर दिया गया है जो ब्रेकिंग के वक्त बेकार जा रही एनर्जी को बचाता है और उसे कार में लगी 48 वोल्ट बैटरी तक पहुंचाता है.

ये भी पढ़ें : 2019 फोर्ड फीगो फेसलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.15 लाख

0 Comments

फोर्ड पूमा में लगा हाईब्रिड सिस्टम कार को टॉर्क के ऐबज में बैटरी की एनर्जी पहुंचाता है जिससे पेट्रोल इंजन में कम से कम इंधन का इस्तेमाल होता है. इसके साथ ही कार को मिलने वाले टॉर्क की मात्रा बढ़ती है और इसका प्रादर्शन बेहतर होता है. फोर्ड पूमा यूरोप में SUV से प्रेरित कंपनी की बाकी क्रॉसओवर लाइन-अप का हिस्सा बनेगी, इस सैगमेंट में फोर्ड फिएस्टा एक्टिव, फोकस एक्टिव, एकोस्पोर्ट, कुगा, ऐज और बिल्कुल नई एक्सप्लोरर प्लग-इन हाईब्रिड मॉडल आते हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.