भारत में नई बाइक और कारें

फोर्ड का ऐलान, 2020 तक आएगा मस्टांग का हाइब्रिड वर्जन

फोटो देखें
फोर्ड मस्टांग

फोर्ड ने मस्टांग के हाइब्रिड वर्जन का ऐलान कर दिया है। फोर्ड ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि कंपनी एक नई हाइब्रिड कार पर काम कर रही है जिसे 2018 में लॉन्च किया जाएगा वहीं, फोर्ड मस्टांग हाइब्रिड का प्रोडक्शन साल 2020 में शुरू कर दिया जाएगा।

कंपनी के सीईओ मार्क फील्ड्स ने ये भी ऐलान किया कि फोर्ड मस्टांग हाइब्रिड के साथ साथ कंपनी F-150 और एक ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी को भी बाज़ार में लॉन्च करेगी। इन नई कारों को बनाने के लिए कंपनी 700 मिलियन डॉलर का निवेश कर रही है और अपने फ्लैट रॉक प्लांट को इन कारों के प्रोडक्शन के लिए तैयार कर रही है।

कंपनी ने फोर्ड मस्टांग हाइब्रिड को लेकर कोई खास जानकारी साझा नहीं कि है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी कार के मौजूदा 412 बीएचपी का पावर के बराबर ही इस हाइब्रिड वर्जन के पावर को भी रखेगी। भारत में उपलब्ध फोर्ड मस्टांग में 5.0-लीटर V8 इंजन लगा है जो 395 बीएचपी का पावर देता है।

0 Comments

2020 में तीन इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारों के अलावा फोर्ड बड़े पैमाने पर कमर्शियल राइड के लिए ऑटोनोमस कारों का निर्माण भी साल 2021 से शुरू कर देगी। अब देखना होगा कि कंपनी भारत में कौन कौन से प्रोडक्ट को लॉन्च करती है। भारत में बीएमडब्ल्यू i8 पहले ही लॉन्च की जा चुकी है और ऐसे में फोर्ड मस्टांग हाइब्रिड का भारत में लॉन्च होना तय माना जा रहा है।

Compare फोर्ड मस्टांग with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.