भारत में नई बाइक और कारें

फोर्ड इंडिया भारत में बंद कर सकती है व्यापार, महिंद्रा के साथ हो सकती है साझेदारी

खबर सामने आ रही है कि फोर्ड इंडिया भारत में अपना व्यापार बंद कर सकती है क्योंकि कंपनी द्वारा महिंद्रा के साथ नई साझेदारी की बात सामने आ रही है.

फोटो देखें
खबर सामने आ रही है कि फोर्ड इंडिया भारत में अपना व्यापार बंद कर सकती है

खबर सामने आ रही है कि फोर्ड इंडिया भारत में अपना व्यापार बंद कर सकती है क्योंकि कंपनी के महिंद्रा के साथ नई साझेदारी की बात सामने आ रही है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार फोर्ड भारत में एक नए जॉइंट वेंचर में एंट्री करने जा रही है जिसमें कंपनी ने 49% शेयर्स और महिंद्रा के 51% शेयर्स होंगे. अमेरिका की यह कार निर्माता कंपनी इस जॉइंड वेंटर में अपना ज़्यादातर भारतीय व्यापार शामिल करेगी जिसमें संपत्ति और मर्कचारी आते हैं.

हमने जब फोर्ड इंडिया से इस बारे में जानना चाहा तो कंपनी का जवाब था कि, “हम संभावनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं करते. फोर्ड भारत में लिए प्रतिबद्ध है. महिंद्रा के साथ नीतिगत साझेदारी दोनों ही कंपनियों के लिए साथ में काम करके आपसी सामंजस्य के एक पथ का निर्माण करेगी, इससे कमर्शियल, उत्पादन कार्य और भविष्य में व्यापार की क्षमता में सुधार होने वाला है.” महिंद्रा ने फिलहाल खबर की पुष्टि नहीं की है और साझेदारी पर लगाए जा रहे कायस पर पूछे सवालों को भी टालती नज़र आई है.

ये भी पढ़ें : फोर्ड ने हटाया SUV-प्रेरित पूमा क्रॉसओवर से पर्दा, जानें कितनी दमदार है नई कार

0 Comments

फोर्ड और महिंद्रा 2017 में स्ट्रैटेजिक अलायंस बने थे जिसके अंतर्गत वाहनों के प्लैटफॉर्म साझा करने और नए वाहनों को साथ मिलकर बनाना शामिल है. महिंद्रा एंड महिंद्रा के पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी महिंद्रा इलैक्ट्रिक आने वाले समय के लिए इलैक्ट्रिक वाहनों की तैयारी कर रही है और यह कंपनी ही फोर्ड और महिंद्रा के अलायंस को आगे ले जाएगी जिसमें नए इलैक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए तकनीक उपलब्ध कराई जाएगी. महिंद्रा इलैक्ट्रिक इस अलायंस को इलैक्ट्रिक मोटर, बैटरी पैक और सॉफ्टवेयर तकनीक उपलब्ध कराएगी, वहीं फोर्ड महिंद्रा के साथ प्लैटफॉर्म साझा करेगी.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.