भारत में नई बाइक और कारें

भारत में पहली बार दिखाई दी फोर्ड की बिल्कुल नई क्रॉसओवर, बिना स्टीकर के स्पॉट हुई ये कार

फोर्ड भारत में जल्द ही नई क्रॉसओवर फीगो क्रॉस लॉन्च करने वाली है जिसे हाल ही में बिना केमुफ्लैग स्टीकर के देखा गया है. फोर्ड की ये नई कार फिलहाल बिक रही हैचबैक फीगो पर आधारित है. कंपनी ने इस कार को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस की की तैयारी पूरी कर ली है. टैप कर जानें भारत में किन कारों से होगा मुकाबला?

फोटो देखें
फोर्ड की ये नई कार फिलहाल बिक रही हैचबैक फीगो पर आधारित है

2018 की शुरुआत होने को है और नए साल की तैयारी फोर्ड इंडिया ने भी पूरी कर ली है. फोर्ड जल्द पॉपुलर हैचबैक-एसयूवी क्रॉसओवर क्लब जॉइन करने वाली है क्योंकि हाल ही में फीगो पर आधारित क्रॉसओवर बिना केमुफ्लैग स्टीकर्स के स्पॉट हुई है. कंपनी इसे फोर्ड फीगो क्रॉस का नाम दे सकती है और फिलहाल बिक रही फोर्ड फीगो हैचबैक पर आधारित होगी. कंपनी इस क्रॉसओवर को अपडेटेड डिज़ाइन, अलग से बॉडी क्लैडिंग और नए फीचर्स के साथ बाज़ार में लाने वाली है. लीक हुई इमेज से पता चलता है कि फोर्ड ने 2018 ऑटो एक्सपो में पेश करने के लिए इस हैचबैक को लगभग तैयार कर लिया है. भारत में इस कार का मुकाबला ह्यूंदैई i20 ऐक्टिव, टोयोटा इटिऑस क्रॉस, फीएट अर्बन क्रॉस और इसी सैगमेंट की अन्य कारों से होने वाला है.

ford figo cross
कंपनी ने इस कार को 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस की की तैयारी पूरी कर ली है

वैसे तो नई फोर्ड फीगो क्रॉस कंपनी की हैचबैक फीगो का ही अपडेटेड मॉडल है लेकिन इस कार की स्टाइलिंग में कई गौर फरमाने वाने बदलाव किए गए हैं. कार में हैक्सागोनल ग्रिल लगाई गई है जो फोर्ड मस्टैंग में इस्तेमाल की जाती है, इसके साथ ही नए हैडलैंप्स फॉक्स बैश प्लेट वाला बंपर लगाया गया है. फोटोज़ में पता चलता है कि इस कार में प्रोजैक्टर लेंस और एलईडी डीआरएल नहीं दिए गए हैं. केबिन की बात करें तो कंपनी ने नई फीगो क्रॉसओवर में फोर्ड एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट वाला बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. इसके साथ ही कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ SYNC3 कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है. क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी इस कार की फीचर लिस्ट से नदारद है.

ये भी पढ़ें : फोर्ड ने किया WWE सुपरस्टार जॉन सीना पर ₹ 3.23 करोड़ का केस, ये कार बेचना पड़ा महंगा

ford figo cross
फीगो पर आधारित क्रॉसओवर बिना केमुफ्लैग स्टीकर्स के स्पॉट हुई है

माना जा रहा है कि फोर्ड इंडिया ने फीगो क्रॉसओवर में कंपनी ने बिल्कुल नया 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो ड्रैगन सीरीज़ का है. अनुमानित है कि यह इंजन 90 bhp पावर जनरेट करने वाला होगा और कहा गया है कि यह इस चेसिस में लगने वाला सबसे दमदार इंजन होगा. कंपनी कार के डीजल वेरिएंट में पूराने 1.5-लीटर TDSi इंजन को फिर से दे सकती है जो 100 bhp पावर जनरेट करता है. दोनों तरह के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गिसरबॉक्स से लैस किया गया है और फिलहाल फोर्ड ने इस कार के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

0 Comments

इमेज सोर्स : कारवाले.कॉम

Be the first one to comment
Thanks for the comments.