भारत में नई बाइक और कारें

फोर्ड एकोस्पोर्ट S और सिग्नेचर वेरिएंट भारत में हुए लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 10.4 लाख

फोर्ड ने दोनों वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में पेश किया है. एकोस्पोर्ट सिग्नेचर पेट्रोल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 10.4 लाख रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
एकोस्पोर्ट एस के साथ कंपनी ने 1.0-लीटर का इकोबूस्ट इंजन दिया है

Highlights

  • इन दोनों एडिशन में फोर्ड ने कार में सिर्फ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं
  • एकोस्पोर्ट एस के साथ कंपनी ने 1.0-लीटर का इकोबूस्ट इंजन दिया है
  • एकोस्पोर्ट के दोनों ही स्पेशल एडिशन मॉडल में सनरूफ दी गई है

फोर्ड इंडिया ने भारत में अपनी पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट SUV एकोस्पोर्ट के दो नए एडिशन एकोस्पोर्ट एस और एकोस्पोर्ट सिग्नेचर लॉन्च कर दिए हैं. फोर्ड ने दोनों ही वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में पेश किया है. एकोस्पोर्ट सिग्नेचर पेट्रोल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 10.4 लाख रुपए रखी गई है, वहीं इसके डीजल मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 10.99 लाख रुपए है. SUV के स्टैंडर्ड मॉडल टाइटेनियम पर ये दोनों वेरिएंट आधारित हैं. फोर्ड एकोस्पोर्ट एस की बात करें तो इसके पेट्रोल मॉडल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 11.37 लाख रुपए है और इसके डीजल इंजन वाले मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 11.89 लाख रुपए है.

EcoSport
फोर्ड ने दोनों एडिशन में सिर्फ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं

फोर्ड इंडिया ने एकोस्पोर्ट एस में सनरूफ दी है जिसे कंपनी ने ‘फनरूफ’ कहा है. एस एडिशन में 1.0-लीटर का इकोबूस्ट पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 123 bhp पावर और 170 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने SUV को कई कॉसमैटिक बदलावों के साथ बाज़ार में उतारा है. अब कार के साथ एचआईडी हैडलैंप्स दिए जा रहे हैं जो फॉगलैंप्स के साथ आते हैं. कार की ग्रिल और रूफ रेल्स ब्लैक कलर की हैं और SUV में 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं. कार का इंटीरियर ऑरेंज कलर से फिनिश किया है, इसके साथ ही केबिन को फ्रेश फील देने के लिए इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर को भी ऑरेंज कलर दिया गया है. फोर्ड एकोस्पोर्ट एस में 4.2-इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया है जो प्रेशर मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स से लैस है. सबकॉम्पैक्ट SUV में 6-एयरबैग्स और साथ में SYNC 3 इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो 8-इंच के टचस्क्रीन के साथ आता है.

ये भी पढ़ें : सामने आईं नई फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट के केबिन की स्पाय फोटोज़, जानें कब लॉन्च होगी कार

Power Slide
एकोस्पोर्ट के दोनों ही स्पेशल एडिशन मॉडल में सनरूफ दी गई है

0 Comments

फोर्ड एकोस्पोर्ट एस एडिशन के साथ ही फोर्ड एकोस्पोर्ट सिग्नेचर एडिशन भी लॉन्च किया गया है. इस वेरिएंट में भी सनरूफ दी गई है और कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ कार बाज़ार में मुकाबले के लिए तैयार है. ग्रिल पर क्रोम वर्क किया गया है और अगले हिस्से में ब्लैक फॉग लैंप बेज़ल दिए गए हैं. SUV नए ग्राफिक्स के साथ रियर स्पॉइलर और रूफरेल्स के साथ आती है. फोर्ड ने सिग्नेचर एडिशन के इंटीरियर के नीला एक्सेंट दिया है जो सीट स्टिचिंग, इंस्ट्रुमेंट पैनल और सेंट्रल कंसोल पर साफ दिखाई देता है. ग्राहकों के पास इसके अलावा कार के स्टैंडर्ड मॉडल टाइटेनियम के साथ भी सिग्नेचर एडिशन लेने का विकल्प मौजूद होगा.

Compare फोर्ड इकोस्पोर्ट with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.