भारत में नई बाइक और कारें

सामने आईं नई फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट के केबिन की स्पाय फोटोज़, जानें कब लॉन्च होगी कार

इस बार मिली स्पाय फोटोज़ में कार के केबिन की इमेज भी सामने आई है. फोर्ड नई कार एस्पायर फेसलिफ्ट को अगले कुछ महीनों में लॉन्च कर सकती है.

फोटो देखें
एस्पायर फेसलिफ्ट को कंपनी ने नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है

Highlights

  • फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट को अपडेटेड केबिन और नए फीचर्स दिए गए हैं
  • एस्पायर फेसलिफ्ट को कंपनी ने नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है
  • अनुमान है कि फोर्ड नई एस्पायर के साथ 1.2-लीटर ड्रैगन पेट्रोल इंजन देगी

फोर्ड जल्द ही भारत में अपनी नई फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है जिसकी स्पाय इमेज ऑन्लाइन सामने आई हैं. इस बार मिली स्पाय फोटोज़ में कार के केबिन की इमेज भी सामने आई है. फोर्ड नई कार एस्पायर फेसलिफ्ट को अगले कुछ महीनों में लॉन्च कर सकती है और इस कार को बहुत सारे बदलावों के साथ लॉन्च किया गया है. कार में कॉस्मैटिक बदलाव, उन्नत फीचर्स और अपडेटेड केबिन दिया गया है. फोर्ड इंडिया ने फोर्ड एस्पायर के फलिहाल बिक रहे मॉडल का उत्पादन मार्च 2018 में ही रोक दिया था जो गुजरात के सानंद प्लांट में बनाई जा रही थी. इसका सीधा मतलब है कंपनी मॉडल को अपडेट करके जल्द ही ग्राहकों के सामने पेश करेगी.

ford aspire facelift cabin
फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट को अपडेटेड केबिन और नए फीचर्स दिए गए हैं

फोर्ड इंडिया ने पुराने मॉडल के मुकाबले नई एस्पायर फेसलिफ्ट में कई बड़े बदलाव किए हैं और इसमें पुराने मॉडल वाले कुछ पुर्ज़े भी लगाए गए हैं. नए फीचर्स की बात करें तो एस्पायर फेसलिफ्ट में डैशटॉप टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया है जो फोर्ड की हालिया लॉन्च फ्रीस्टाइल में दिया गया है. वैसे तो कार अब भी भारी केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी हुई थी फिर भी इसे देखने पर कुछ और परिवर्तन दिखाई देते हैं जिनमें नई मेश ग्रिल, हैडलाइट के साथ एलईडी पोजिशन लाइट्स दी गई है. कंपनी ने कार के अगले बंपर को नया स्टाइल दिया है जो चौड़े एयरडैम के साथ आता है. कार के साथ बेहतर लुक वाले अलॉय व्हील्स भी आते हैं, इसके बाद छोटे बदलावों के साथ टेलललाइट और पिछला बंपर आता है.

ये भी पढ़ें : इस अनोखी कार के बीच में फिट की जाएगी मोटरसाइकल, फोर्ड ने पेटेंट कराया डिज़ाइन

ford aspire facelift rear
अनुमान है कि फोर्ड नई एस्पायर के साथ 1.2-लीटर ड्रैगन पेट्रोल इंजन देगी

फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट में एस्पायर बैजिंग दी गई है और दिलचस्प है कि फोर्ड ने पिछले साल ही कंपनी ने इस कार के मॉडल नेम से फीगो का टैग हटा लिया था. तकनीकी रूप से भी कार में बदलाव किया जा सकता है और नई एस्पायर फेसलिफ्ट के साथ 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जैसा फ्रीस्टाइल में दिया गया है. इसके साथ ही कार में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर का डीजल इंजन भी दिया जा सकता है. कार में लगा नया 1.2-लीटर इंजन 99 bhp पावर और 215 Nm टॉर्क जनरेट करेगा, वहीं कार में लगा 1.5-लीटर इंजन 123 bhp पावर वाला है. ये दोनों इंजन ड्रैगल फैमिली के हैं और कार को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल मॉडल के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है.

0 Comments

फोटो क्रेडिट : मोटर ऑक्टेन

Compare फोर्ड फीगो एस्पायर with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.