भारत में नई बाइक और कारें

2018 फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.55 लाख

2018 एस्पायर पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध है और कार कुल 5 वेरिएंट्स - एंबिएंट, ट्रैंड, ट्रैंड प्लस, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में उपलब्ध है.

फोटो देखें
कार कुल 5 वेरिएंट्स - एंबिएंट, ट्रैंड, ट्रैंड प्लस, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में उपलब्ध है

फोर्ड इंडिया ने देश में 2018 फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.55 लाख रुपए रखी गई है. फोर्ड ने एस्पायर फेसलिफ्ट को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध कराया है और कार कुल 5 वेरिएंट्स - एंबिएंट, ट्रैंड, ट्रैंड प्लस, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में उपलब्ध है. कार के टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 8.49 लाख रुपए रखी गई है. कार की बुकिंग कंपनी ने पहले ही शुरू कर दी थी और इसकी डिलिवरी आज की तारीख से शुरू कर दी गई है. भारत में फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट का मुकाबला मारुति सुज़ुकी डिज़ायर, होंडा अमेज़, फोक्सवेगन अमिओ और टाटा टिगोर जैसी कारों से होगा.
 
फोर्ड इंडिया ने अपडेटेड एस्पायर को 2 पेट्रोल और 1 डीजल इंजन के साथ पेश किया है. कार के दोनों पेट्रोल इंजन ड्रैगन सीरीज़ के 1.2-लीटर 3-सिलेंडर जो कुछ समय पहले लॉन्च हुई फोर्ड फ्रीस्टाइल में दिया गया है. इसके अलावा कार का डीजल इंजन 1.5-लीटर का 3-सिलेंडर वाला है जो फोर्ड ने एकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट के साथ दिया है. फिलहाल बिक रही कार में लगा पेट्रेल इंजन 95 बीएचपी पावर और 120 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन 123 बीएचपी पावर के साथ 150 एनएम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. जहां कार का पेट्रोल इंजन 5-स्पी मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है, वहीं इसके डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया गया है.

ये भी पढ़ें : फोर्ड ने रिकॉल की नई एकोस्पोर्ट की 7,200 से ज़्यादा यूनिट, जानें क्या है इसकी वजह
 
फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट में 1.5-लीटर का टीडीसीआई डीजल इंजन लगाया गया है जो प्री-फेसलिफ्ट मॉडल में दिया गया है. 1498सीसी का चार-सिलेंडर वाला यह इंजन 99 बीएचपी पावर और 215 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. फेसलिफ्ट मॉडल के डीजल इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. दिखाने में कार काफी बदल चुकी है और इसके अगले हिस्से में नई हनीकॉम्ब पैटर्न की ग्रिल लगाई गई है, इसके साथ ही क्लस्टर हैडलैंप भी दूसरी स्टाइल के हैं. कार का अगला बंपर सेंट्रल एयरडैम, गोल फॉगलैंप्स और दोनों तरफ सी-शेप के क्रोम एलिमेंट्स के साथ आता है.
 
2018 फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट में मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स, अपडेटेड ओवीआरएम दिए गए हैं, जबकि कार के पिछले हिस्से में नई स्टाइल के टेललैंप्स के साथ बूट लिड पर मोटी क्रोम प्लेट दी गई है. कार का केबिन समान बीजे-ब्लैक डुअल टोन के साथ आया है जिसकी सीट में हल्का बदलाव किया गया है. कार में एकोस्पोर्ट वाला फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है और यह 8-इंच के टचस्कीन डिस्प्ले के साथ आता है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम फोर्ड की इन-कार कनेक्टिविटी सिंक3 सै लैस है और इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी सपोर्ट करता है. इसके अलावा कार के साथ नई एयरकॉन वेंट्स, इलुमिनेटेड यूएसबी सॉकिट, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और स्टार्ट/स्टॉप बटन दी गई है.

0 Comments

 

Be the first one to comment
Thanks for the comments.