भारत में नई बाइक और कारें

फोर्स गुरखा एक्सट्रीम के बारे में वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं

ब्रोशर में इंजन स्पेसिफिकेशन से लेकर डायमेंशन और फीचर्स जैसी जानकारियां शामिल हैं. फोर्स मोटर्स जल्द ही भारत में गुरखा एक्सट्रीम लॉन्च करने वाली है.

फोटो देखें
फोर्स मोटर्स जल्द ही भारत में गुरखा एक्सट्रीम लॉन्च करने वाली है

हाल ही में फोर्स के नए प्रोडक्ट गुरखा एक्सट्रीम का ब्रोशर लीक हुआ है जिसमें कार की लगभग सभी जानकारी सामने आ गई है. इस ब्रोशर में कार के इंजन स्पेसिफिकेशन से लेकर डायमेंशन और फीचर्स जैसी जानकारियां शामिल हैं. फोर्स मोटर्स जल्द ही भारत में गुरखा एक्सट्रीम लॉन्च करने वाली है. यह भारत में गुरखा मॉडल का टॉप वेरिएंट होगा और कंपनी इसे कई सारे कॉस्मैटिक और तकनीकी बदलावों के साथ देश में लॉन्च करेगी. लॉन्च के बाद भारत में इसका मुकाबला किंग ऑफ ऑफ-रोडर कही जाने वाली महिंद्रा थार से होगा. फोर्स गोरखा एक्सट्रीम में क्या नई चीज़ें दी गई हैं और इसमें कितने बदलाव किए गए हैं इसकी पूरी जानकारी हम आपको मुहैया करा रहे हैं.

इंजन : फोर्स मोटर्स ने गुरखा एक्सट्रीम में सबसे बड़ा जो बदलाव किया है वो इसका इंजन है. जहां फिलहाल बिक रही फोर्स गुरखा में 2.5-लीटर का इंजन दिया गया है जो 84 bhp पावर और 230 Nm टॉर्क ही जनरेट कर पाता है, वहीं कंपनी ने नई गुरखा एक्सट्रीम में मर्सडीज़-बैंज़ द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला 2.2-लीटर कॉमन रेल डीजल इंजन दिया है. यह इंजन 140 bhp पावर और 321 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. फोर्स ने इस एसयूवी के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है जो एक बार फिर मर्सडीज़-बैंज़ से लिया गया है.

ये भी पढ़ें : 2018 सुज़ुकी जिम्नी SUV जापान की डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, अगले महीने होगी लॉन्च

डायमेंशन और ऑफ रोड इक्विपमेंट : ऑफ रोडिंग के लिए डिज़ाइन की गई फोर्स गुरखा एक्सप्लोरर को 210 mm ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है, वहीं एक्सट्रीम का ग्राउंड क्लियरेंस 205 mm है. ऐसे ही एक्सट्रीम का ट्रैक 1530 mm है जो एक्सप्लोरर से 40 mm ज़्यादा है. एक्सप्लोरर के मुकाबले गुरखा एक्सट्रीम में हल्के चौड़े टायर्स दिए गए हैं. कंपनी ने कार को 4*4 ट्रांसफर केस वाला बनाया है, इसके अलावा आप कार के अगले और पिछले हिस्से में ऑफ रोड क्षमता देख सकते हैं.

0 Comments

अनुमानित कीमत : फोर्स गुरखा 5-डोर एक्स्पिडिशन की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 9.15 लाख रुपए है, वहीं कार के 3-डोर एक्सपोरर वेरिएंट की कीमत 10.23 लाख रुपए रखी गई है. 5-डोर एक्सप्लोरर की एक्सशोरूम कीमत 11.9 लाख रुपए रखी गई है, ऐसे में हमारा मानना है कि कंपनी इसके एक्सट्रीम वेरिएंट की कीमत को प्रिमियम आंदाज़ में लाएगी जिसकी अनुमानित कीमत 12-13 लाख रुपए है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.