भारत में नई बाइक और कारें

फरारी पोर्तोफिनो ₹ 3.5 करोड़ कीमत पर भारत में लॉन्च, 3.5 सेकंड में 100 kmph स्पीड

तेज़ रफ्तार कारों के लिए जानी जाने वाली फरारी ने भारत में अपनी बिल्कुल नई कार पोर्तोफिनो लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 3.5 करोड़ रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
कार का नाम इटली में मछुआरों के गांव से लिया गया है

बेहद तेज़ रफ्तार कारों के लिए जानी जाने वाली फरारी ने भारत में अपनी बिल्कुल नई कार पोर्तोफिनो लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 3.5 करोड़ रुपए रखी गई है. कार का नाम इटली में मछुआरों के एक गांव से लिया गया है और शानदार लुक वाली इस कार की छत खुल सकती है या कहें तो कन्वर्टिबल है. फरारी ने इस कार के अगले हिस्से को बेहतरीन आकार दिया है और इसे बूमरैंग शेप के एलईडी हैडलैंप्स इसे कंपनी की कैलिफोर्निया टी से भी बेहतर लुक देते हैं. फरारी पोर्तोफिनो में कार्बन फाइबर के साइड स्कर्ट्स दिए गए हैं. कार का पिछला हिस्सा बिल्कुल नए लुक में आया है जिसमें ट्विन टेल लैंप्स लगाए गए हैं.

फरारी का कहना है कि कार के चेसिस को दाबारा डिज़ाइन किया गया है और इसका कुल वज़न भी 80 किग्रा तक कम किया गया है. कंपनी का दावा है कि कार का चेसिस पहले के मुकाबले 35% ज़्यादा मजबूत हो गया है. फरारी ने पोर्तोफिनो में 3.9-लीटर का ट्विन-टर्बो V8 इंजन लगाया है जो कैलिफोर्निया टी में भी लगा है लेकिन पोर्तोफिनो में लगा इंजन ज़्यादा दमदार है. यह इंजन 7500 rpm पर 600 bhp पावर और 5250 rpm पर 760 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाला है. कार की टॉप स्पीड 320 किमी/घंटा बताई गई है और इसे 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 3.5 सेकंड का समय लगता है.

ये भी पढ़ें : 2019 ऐस्टन मार्टिन वेंटेज ₹ 2.95 करोड़ कीमत पर भारत में लॉन्च, 3.5 सेकंड में 100 kmph

0 Comments

केबिन की बात करें तो फरारी पोर्तोफिनो में 10.2-इंच का टचस्क्रीन दिया है और आगे बैठे पैसेंजर के लिए अलग से स्क्रीन दिया है. कार का इंफोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले से लैस है. कार में लगी इलैक्ट्रिक सीट्स 18 तरीके से अडजस्ट की जा सकती है. फरारी पोर्तोफिनो में 2+2 सीट दी गई है जिसका मतलब है कि आगे की दोनों सीट्स पर दो वयस्क और पिछली सीट्स पर दो बच्चे बैठ सकते हैं. नई कार में नया विंड डिफ्लैक्टर डिज़ाइन दिया गया है जिसकी मदद से केबिन में आने वाली हवा को पिछले मॉडल की तुलना में 30% तक कम किया गया है. फरारी इस कार को दिल्ली स्थित अपनी डीलरशिप से बेचेगी और मुंबई में ये कार नवनीत मोटर्स द्वारा बेची जाएगी.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.