भारत में नई बाइक और कारें

फरारी ने भारत में लॉन्च की शानदार लुक वाली 812 सुपरफास्ट, एक्सशोरूम कीमत ₹ 5.20 करोड़

फरारी ने आधिकारिक रूप से भारत में अपनी नई और दमदार V12 इंजन से जैस GT लॉन्च कर दी है. टैप कर जानें क्या है फरारी 812 सुपरफास्ट की टॉप स्पीड?

फोटो देखें
फरारी 812 सुपरफास्ट कंपनी की F12 को बज़ार से बाहर करने वाली है

Highlights

  • कंपनी की पुरानी F12 का सबसे बेहतरीन मॉडल फरारी 812 सुपरफास्ट है
  • फरारी 812 सुपरफास्ट कंपनी की F12 को बज़ार से बाहर करने वाली है
  • बेहद तेज़ रफ्तार 812 सुपरफास्ट की टॉप स्पीड 340 किमी/घंटा है

फरारी ने आधिकारिक रूप से भारत में अपनी नई और दमदार V12 इंजन से जैस जीटी लॉन्च कर दी है. फरारी 812 सुपरफास्ट की एक्सशोरूम कीमत 5.20 करोड़ रुपए रखी गई है और शानदार लुक वाली ये कार बेहद तेज़ रफ्तार भी है. फरारी 812 सुपरफास्ट में ट्रेडिशनल फ्रंट जीटी इंजन लगाया गया है, वहीं कार रियर व्हील लेआउट पर बनी है. कंपनी ने फरारी 812 सुपरफास्ट में नेचुरली एस्पायर्ड 6.5-लीटर V12 इंजन लगाया गया है जो कुल 789 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस सुपरफास्ट कार का मुकाबला एस्टन मार्टिन DB11, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी और पॉपुलर लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर S से होने वाला है.

ferrari 812 superfast
बेहद तेज़ रफ्तार 812 सुपरफास्ट की टॉप स्पीड 340 किमी/घंटा है

फिलहाल बिक रही F12 बर्लिनेटा को रिप्लेस करने वाली नई फरारी 812 सुपरफास्ट को फरारी की नई डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया गया है और कार में बेहद पतले और शानदार लुक वाले हैडलैंप्स के साथ चौड़ी फ्रंट ग्रिल लगाई गई है. प्रपोर्शन के मामले में कार काफी बेहतर है और इसमें लंबा बोनट दिया गया है. डिज़ाइन के मामले में 812 सुपरस्टार टिपिकल फरारी डिज़ाइन की है और यही कारण है कि दुनियाभर के ग्राहक इस कार को काफी पसंद करते हैं. कार के पिछले हिस्से की डिज़ाइन को क्वाड टेललैंप्स से लैस किया गया है जिसके साथ मैचिंग के एग्ज़्हॉस्ट पाइप लगाए गए हैं. इसके साथ ही कार में बड़ा सेंट्रल डिफ्यूज़र और एक्टिव एयरोडायनामिक्स के लिए और भी ज़्यादा वेंट्स लगे हैं.

ये भी पढ़ें : जेनेवा 2018: लैंबॉर्गिनी ने पेश की हुराकन परफॉर्मेंते स्पाइडर, शानदार लुक वाली दमदार कार

ferrari 812 superfast
कंपनी की पुरानी F12 का सबसे बेहतरीन मॉडल फरारी 812 सुपरफास्ट है

फरारी 812 सुपरफास्ट के बारे में माना जा रहा है कि दुनियाभर की कार कंपनियां इलैक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रुख कर चुकी हैं, ऐसे में कार के साथ ये आखरी नेचुरली एस्पायर्ड V12 इंजन हो सकता है. इंजन इतना दमदार है कि 789 bhp पावर वाली ये कार 819 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. बेहद दमदार इस इंजन पावर की जांच करने के निए फरारी ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम लगाया है. हम पहले भी बता चुके हैं कि यह रियर व्हील ड्राइव कार है और कंपनी ने इसमें पिछले पहियों को कंट्रोल करने के लिए रियर व्हील स्टीयरिंग भी दी गई है. बता दें कि फरारी ने अपनी नई कार 812 सुपरफास्ट को बेहद तेज़ रफ्तार बनाया है और कार की टॉप स्पीड 340 किमी/घंटा है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : मैक्लेरेने पेश करेगी अपनी सबसे तेज़ रफ्तार कार BP23 हाईपर-GT, टॉप स्पीड 391 kmph

Be the first one to comment
Thanks for the comments.