भारत में नई बाइक और कारें

Exclusive: नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा पहली बार हुई स्पॉट, काफी अपडेट हुई कॉम्पैक्ट SUV

भारत और चीन के बाज़ार में ह्यूंदैई क्रेटा सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में एक बनी हुई है, ब्राज़ील के साथ रशिया में भी इस कार की काफी बिक्री हो रही है.

फोटो देखें
ह्यूंदैई क्रेटा कॉम्पैक्ट SUV की नई जनरेशन हाल ही में स्पॉट हुई है

ह्यूंदैई क्रेटा कॉम्पैक्ट SUV की नई जनरेशन हाल ही में स्पॉट हुई है और इस कार का काफी नज़दीकी लुक हमें देखने को मिला है. कंपनी ने नई जनरेशन क्रेट को दिखने में और ज़्यादा स्टाइलिश बनाया है, खासतौर पर कार के फेस को काफी आकर्षक बनाया है. इस कार की छत टू-टोन कलर में नहीं है, ऐसे में यह कॉम्पैक्ट SUV का मिड-लेवल वेरिएंट हो सकता है. नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा अपने मूल रूप से आकार में बड़ी और हाईटेड दिख रही है, खासतौर पर इसकी तुलना जब फिलहाल बिक रही क्रेटा और उसकी रूफलाइन से की जाए. ह्यूंदैई ने नई क्रेटा को कंपनी की नई डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाया है जिसे सेंशुअस स्पोर्टिनेस कहा गया है. कार में बड़े आकार की चौड़ी ग्रिल, पतले आकार के इंडिकेटर्स दिए गए हैं.

ehv2vaug

चीन के बाज़ार में इसे ix25 के नाम से बेचा जा रहा है

भारत और चीन के बाज़ार में ह्यूंदैई क्रेटा सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में से एक बनी हुई है और ब्राज़ील के साथ रशिया में भी इस कार की काफी बिक्री हो रही है. चीन के बाज़ार में इसे ix25 के नाम से बेचा जा रहा है और शांघाई मोटर शो में शोकेस की गई थी और इसे सितंबर 2019 से बेचा जाएगा. नई जनरेशन क्रेटा को संभवतः फरवरी में होने वाले 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा, इसके साथ ही 2020 के मध्य तक इस SUV की बिक्री शुरू कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें : 2019 ह्यूंदैई वेन्यू सबकॉम्पैक्ट SUV भारत में हुई पेश, डीलरशिप पर बुकिंग हुई शुरू

ह्यूंदैई क्रेटा की नई जनरेशन को भारत स्टेज 6 यानी BS6 रेगुलेशन के वक्त ही लॉन्च किया जाएगा, ऐसे में कार के साथ कंपनी 1.5-लीटर का BS6 इंजन देने वाली है. इस इंजन को ह्यूंदैई वर्ना फेसलिफ्ट के साथ भी उपलब्ध कराया जाएगा लेकिन 2020 के अंत तक. ह्यूंदैई ने हाल ही में नई वेन्यू के साथ नई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक उपलब्ध कराई है और संभवतः इस तकनीकी को नई जनरेशन क्रेटा में भी दिया जाएगा. एमजी ने भी हैक्टर पर बड़ा दांव लगाते हुए खुदकी कनेक्टेड तकनीक से लैस किया है जो इस सैगमेंट में पहली बार हुआ है.

0 Comments

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Be the first one to comment
Thanks for the comments.