भारत में नई बाइक और कारें

Exclusive: 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में डेब्यू करेगी नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा

ह्यूंदैई इंडिया ने आधिकारिक रूप से पुष्टि की है कि 2020 ऑटो एक्सपो में नई जनरेशन SUV से फरवरी में आयोजित दिल्ली ऑटो एक्सपो में पर्दा हटाया जाएगा.

फोटो देखें

ह्यूंदैई की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV ह्यूंदैई क्रेटा को जल्द ही दूसरी जनरेशन में पेश किया जाने वाला है. कंपनी ने आधिकारिक रूप से पुष्टि कर दी है कि 2020 ऑटो एक्सपो में नई जनरेशन SUV से आगामी दिल्ली ऑटो एक्सपो में पर्दा हटाया जाएगा. ह्यंदैई क्रेटा की नई जनरेशन संभवतः मार्च 2020 तक लॉन्च की जाएगी और उम्मीद है कि बिक्री और पॉपुलारिटी के मामले में नई क्रेटा फिलहाल बिक रही कार को पीछे छोड़ देगी. हालांकि बाज़ार में नया मुकाबला काफी तगड़ा आया है जिसमें किआ सेल्टोस और एमजी हैक्टर शामिल हैं, ऐसे में ये नई कॉम्पैक्ट SUV इनकी खरीदी बढ़ोतरी पर लगाम लगा सकती है.

tii84f2oह्यूंदैई क्रेटा को जल्द ही दूसरी जनरेशन में पेश किया जाने वाला है

नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा में किआ सेल्टोस वाला इंजन दिया जाएगा, ऐसे में अनुमान है कि कंपनी कार के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 1.4-लीटर टर्बो GDI पेट्रोल देगी जो 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस होगा. 2020 क्रेटा में लगे तीन इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर में उपलब्ध कराए गए हैं. जहां कार के टॉप मॉडल में 6 एयरबैग्स मिल सकते हैं, वहीं सामान्य रूप से नई क्रेटा में साइड इंपैक्ट प्रोटैक्शन, डुअल एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी दिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : 2019 फ्रैंकफर्ट मोटर शोः ह्यूंदैई ने हटाया बिल्कुल नई 45 EV कॉन्सेप्ट से पर्दा

g0oku2egनई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा में बिल्कुल नया 10.4-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा
0 Comments

नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा में बिल्कुल नया 10.4-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जैसा एमजी हैक्टर में देखा गया है. ये इंफोटेनमेंट सिस्टम ह्यूंदैई की ब्लू लिंक कनेक्टेड तकनीक और टैलिमेटिक्स सॉल्यूशन से लैस होगा. कोरियाई कारमेकर की भारतीय बाज़ार में ये दूसरी कनेक्टेड कार है जो वेन्यू के बाद पेश की जाने वाली है. कार में ई-सिम की मदद से इंटरनेट की सुविधा कार की वॉरंटी के अवधि तक मुफ्त दी जाएगी जो संभवतः 5 साल हेगी. नई क्रेटा के केबिन पर डैशबोर्ड को एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी सामान्य तौर पर उपलब्ध कराई जाएगी.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.