भारत में नई बाइक और कारें

Exclusive: किआ सेल्टोस SUV की बुकिंग्स ने पार किया 1 लाख यूनिट का आंकड़ा

किआ सेल्टोस लगातार ग्राहकों को लुभाने में सफल होती जा रही है. भारतीय बाज़ार में हिट हो चुकी इस कॉम्पैक्ट SUV को 1 लाख से ज़्यादा लोगों ने बुक किया है.

फोटो देखें
अगस्त 2019 के बाद देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV है किआ सेल्टोस

किआ सेल्टोस लगातार ग्राहकों को लुभाने में सफल होती जा रही है. भारतीय बाज़ार में हिट हो चुकी इस कॉम्पैक्ट SUV को 1 लाख से ज़्यादा लोगों ने बुक किया है. लॉन्च के समय ही किआ सेल्टोस को 30,000 से ज़्यादा बुकिंग्स मिल चुकी थीं, जिसने सबको चौंका दिया था. बाद में जब ये कार लॉन्च हो गई उसके बाद क्रमशः अक्टूबर और नवंबर में कंपनी ने इसकी 50,000 और 80,000 बुकिंग्स के आंकड़े को छुआ. ये भारत की सबसे प्रचलित नई कारों में एक बन गई है और अगस्त 2019 के बाद देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV भी. किआ सेल्टोस की मांग ने किआ इंडिया को भी हैरानी में डाला है. डीजल वेरिएंट ने कंपनी के अनुमान से अलग बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

stc80j28किआ सेल्टोस की मांग ने किआ इंडिया को भी हैरानी में डाला है

ग्राहक कार के महंगे वेरिएंट्स को ज़्यादा पसंद कर रहे हैं और ज़्यादातर बुकिंग्स सेल्टोस के टॉप एंड GTX+, HTX और HTX+ वेरिएंट्स के लिए मिली हैं. ऐसा तब हो रहा है जब कंपनी भारत में अपना दूसरा उत्पाद प्रिमियम MPV सैगमेंट की किआ कार्निवल भारत में लॉन्च करने ही वाली है. किआ सेल्टोस उन कुछ मॉडल्स में है जिसे तीन इंजन विकल्प में उपलब्ध कराया गया है और हर विकल्प को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में पेश किया गया है. भारी मांग के बीच किआ इंडिया ने बताया है कि ग्राहकों को दिया जा रहा वेटिंग पीरियड नियंत्रण में है जो 3 महीने का है.

किया सेल्टोस

11.3 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
किया सेल्टोस

q7d20mogUS के बाज़ार में किआ सेल्टोस इस साल अप्रैल के आस-पास लॉन्च की जाने वाली है

ग्लोबल लेवल पर भारत पहला बाज़ार है जहां किआ सेल्टोस लॉन्च की गई है. कार ने हाल में नॉर्थ अमेरिका में डेब्यू किया है जो नवंबर 2019 में आयोजित LA ऑटो शो में किया गया था. यूएस के बाज़ार में किआ सेल्टोस इस साल अप्रैल के आस-पास लॉन्च की जाने वाली है. अमेरिकी बाज़ार के लिए जहां इस SUV का उत्पादन कोरिया में किया जाएगा, वहीं साउथ अफ्रीका में बेची जाने वाली सेल्टोस भारत में बनाई जा रही है. दक्षिण अफ्रीका में बेची जाने वाली किआ सेल्टोस का टॉप मॉडल जीटी-लाइन समान 1.4 T-GDI पेट्रोल या 1.6-लीटर पेट्रोल में उपलब्ध कराया गया है.

ये भी पढ़ें : किआ कार्निवल प्रिमियम MPV ऑटो एक्सपो में शोकेस से पहले टेस्टिंग के वक्त स्पॉट

0 Comments

भारत में ये SUV 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल के अलावा 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध कराई गई है और ये सभी इंजन लॉन्च के वक्त से ही BS6 मानकों वाले हैं. सेल्टोस में मिले ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैन्युअल, IVT ऑटोमैटिक, CVT और 7-स्पीड DCT यूनिट शामिल हैं. ये मॉडल टैक लाइन और जीटी लाइन में पेश किए गए हैं. इस पैसा वसूल SUV की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपए है जो 15.99 लाख रुपए तक जाती है. बता दें कि कंपनी जनवरी 2020 से सेल्टोस की कीमतों में इज़ाफा करने वाली है, लेकिन किआ इंडिया SUV के दाम में कितनी बढ़ोतरी करेगी ये अबतक स्पष्ट नहीं हो सका है.

Compare किया सेल्टोस with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.