भारत में नई बाइक और कारें

Exclusive: हीरो ईमाइस्ट्रो इलैक्ट्रिक स्कूटर पर काम शुरू, मिलेगी क्लाउड कनेक्टिविटी

कार एंड बाइक की ये एक और एक्सक्लूसिव खबर ये है - हीरो मोटोकॉर्प नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जो हीरो माइस्ट्रो का इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट है.

फोटो देखें
इलैक्ट्रिक स्कूटर को किफायती और आकर्षक बनाया जाएगा

कार एंड बाइक की तरह से ये एक और एक्सक्लूसिव खबर ये है कि हीरो मोटोकॉर्प नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जो हीरो माइस्ट्रो का इलैक्ट्रिक कॉन्सेप्ट है. ईमाइस्ट्रो इलैक्ट्रिक स्कूटर के नाम से पता चलता है कि इसे माइस्ट्रो ऐज के प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. स्कूटर के साथ दमदार लीथियम-आयन बैटरी देने का वादा किया गया है, वहीं इसके पिछले व्हील को पावर पर्मानेंट मैगनेट मोटर से सप्लाई होगी. कंपनी स्कूटर में क्लाउड कनेक्टिविटी उपलब्ध करएगी जिससे ये ब्रांड काफी व्यापक हो जाएगा.

1keojp1oनई स्कूटर सामान्य माइस्ट्रो ऐज 125 जैसी ही दिखती है

हीरो मोटोकॉर्प ने फिलहाल ईमाइस्ट्रो की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है लेकिन ग्राहकों के लिए इलैक्ट्रिक स्कूटर को किफायती और आकर्षक बनाया जाएगा. नई स्कूटर सामान्य माइस्ट्रो ऐज 125 जैसी ही दिखती है, रैड फिनिश वाले अलॉय व्हील्स और इंस्ट्रुमेंट कंसोल के लिए डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है. हमारा अनुमान है कि नई इलैक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपए होगी. बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प और हीरो इलैक्ट्रिक अपने उत्पादों को स्वतंत्र रूप से बना रही हैं.

ये भी पढ़ें : 2020 हीरो पैशन प्रो और ग्लैमर BS6 भारत में लॉन्च, जानें दोनों बाइक्स की कीमत

0 Comments

भारत में फिलहाल इलैक्ट्रिक वाहन सैगमेंट में बहार सामान्य वाहनों की तरह नहीं आई है, लेकिन इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का दौर बाज़ार में शुरू होता नज़र आ रहा है. इस साल बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर कंपनी भी अपनी नई इलैक्ट्रिक स्कूटर्स चेतक और आईक्यूब पेश कर चुकी हैं और इन कंपनियों द्वारा दूसरे कई इलैक्ट्रिक वाहनों पर काम किए जाने की बात भी सामने आई है. फिलहाल भारत में इलैक्ट्रिक वाहन भले ही कंपनी को ज़्यादा फायदा ना पहुंचा रही हो, लेकिन हीरो विदेशी बाज़ारों में अपना काम शुरू किया है जहां इलैक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग ज़्यादा है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.