भारत में नई बाइक और कारें

Exclusive: पहली लैंबॉर्गिनी SUV उरूस भारत में हुई डिलिवर, कीमत ₹ 3 करोड़

भारत में लॉन्च से पहले हमने इस शानदार SUV को चलाकर देखा है और यह कार 3 करोड़ कीमत वाले प्राइसटैग के बाद भी ग्राहक तलाशने में सफल रही है.

फोटो देखें
कार 3 करोड़ कीमत वाले प्राइसटैग के बाद भी ग्राहक तलाशने में सफल रही है

जबसे लैंबॉर्गिनी ने भारत में दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV उरूस लॉन्च की है तबसे हम इस कार की प्रतीक्षा कर रहे थे, अब कंपनी ने भारत में इस लग्ज़री और दमदार SUV की पहली डिलिवरी दे दी है. भारत में लॉन्च से पहले हमने इस शानदार SUV को चलाकर देखा है और यह कार 3 करोड़ कीमत वाले प्राइसटैग के बाद भी ग्राहक तलाशने में सफल रही है. इतना ही नहीं भारत में 2018 के लिए अलॉट की गई सभी लैंबॉर्गिनी उरूस SUV बिक गई हैं. यह SUV दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV कही जा रही है और कंपनी ने 4 दिसंबर 2017 को इसका ग्लोबल डेब्यू किया था. कंपनी ने इस दमदार SUV में 4.0-लीटर का V8 इंजन लगाया है जिससे ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है. लैंबॉर्गिनी ने भारत में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3 करोड़ रुपए रखी है.
 
ga7hu7f
दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV उरूस
 
लैंबॉर्गिनी ने दमदार SUV उरुस को MLB प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो बैंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में इस्तेमाल किया गया है. लैंबॉर्गिनी उरुस में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया गया टर्बो इंजन है. यह इंजन 641 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लगता है. गौरतलब है कि लैंबॉर्गिनी उरुस बेहत तेज़ रफ्तार SUV है, लेकिन कीमत के हिसाब से कंपनी ने इस कार को सिर्फ 5-सीटर कैटेगिरी में लॉन्च किया है.

ये भी पढ़ें : पॉर्श ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे तेज़ रफ्तार 911 GT2 RS, कीमत ₹ 3.88 करोड़
 
8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है. इसके साथ ही फीचर्स की बात करें तो कंपनी पहले से ही लग्ज़री कारें बनाने के लिए फेमस है और इस SUV में भी कंपनी ने 3 करोड़ रुपए कीमत के हिसाब से फीचर्स दिए हैं. कार में बेहतरीन ग्रिल के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं. लैंबॉर्गिनी ने इस कार में रफ्तार के साथ बेहतरीन ब्रेकिंग भी दी है जिससे कार को स्पीड में चलाने के साथ ही विपरीत परिस्थिति में तुरंत कंट्रोल में भी लाया जा सकता है.
0 Comments

 
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.