भारत में नई बाइक और कारें

एल्विस प्रिसली की हार्ले-डेविडसन बनी दुनिया की तीसरी सबसे महंगी मोटरसाइकल

अंतरिम तौर पर इस मोटरसाइकल की अधिकतम कीमत 2 मिलियन डॉलर आंकी गई थी और नीलामी के वक्त ये बाइक दुनिया की सबसे महंगी बाइक भी बन सकती थी.

फोटो देखें
मोटरसाइकल की अधिकतम कीमत 2 मिलियन डॉलर आंकी गई थी

JWS ऑक्शन्स द्वारा नीलामी के लिए 1976 हार्ले-डेविडसन HLF 1200 इलैक्ट्रा ग्लाइड बाज़ार में लाई गई. अंतरिम तौर पर इस मोटरसाइकल की ज़्यादा से ज़्यादा कीमत 2 मिलियन डॉलर आंकी गई थी और नीलामी के वक्त ये बाइक दुनिया की सबसे महंगी बाइक भी बन सकती थी. हालांकि इस बाइक की अंतिम बोली तीसरी अनुमानित कीमत पर सिमट गई जो अपने-आप में बहुत बड़ी रकम है, ये हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकल 8,00,000 डॉलर में नीलाम हुई है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 5.7 करोड़ रुपए है. जहां नीलामी में लगी अंतिम बोली अनुमान से काफी कम रही, इसके बाद भी इस कीमत ने 1976 हार्ले-डेविडसन HLF को दुनिया की तीसरी सबसे महंगी मोटरसाइकल बना दिया है.

एल्विस प्रिसली ने 1976 में ये ब्रैंड न्यू बाइक खरीदी थी और इसे कस्टम पेन्ट स्कीम से पर्सनलाइज़ किया था. उन्होंने इस बाइक को सिर्फ तीन महीने इस्तेमाल किया था और अपनी मौत से पहले इसे हार्ले-डेविडसन डीलरशिप को बेच दिया था. ऐसे में इस बाइक को एल्विस के नाम पर ही रहने दिया गया, बाद में इसे नए ग्राहक ने खरीदा और अंत में इसे साउथ डकोटा के ऑटो म्यूज़ियम में रखा गया जहां ये 30 साल से भी ज़्यादा समय तक खड़ी रही. ओडोमीटर के हिसाब से ये बाइक सिर्फ 200 किमी चलाई गई है.

ये भी पढ़ें : हार्ले-डेविडसन ने भारत में हटाया लाइववायर से पर्दा, स्ट्रीट 750 लिमिटेड एडिशन लॉन्च

0 Comments

फिलहाल दुनिया की सबसे महंगी बाइक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बोनहैम्स द्वारा बेची गई विंसेंट ब्लैक लाइटनिंग ने अपने नाम कर रखा है, पिछले साल इस मोटरसाइकल को 9,29,000 डॉलर में बेचा गया था. दूसरी महंगी सेलेब्रिटी मोटरसाइकल अर्नाल्ड श्वार्ज़नेगर द्वारा टर्मिनेटर 2: जजमेंट डे में इस्तेमाल की गई थी जिसकी नीलामी में 5,12,000 डॉलर कमाई हुई थी. टर्मिनेटर मूवी में ही इस्तेमाल की गई फैट बॉय 1907 हार्ले-डेविडसन “शार्प टैंक” सिंगल दुनिया की दूसरी सबसे महंगी बाइक बनी है जिसकी नीलामी 7,15,000 डॉलर में हुई है.

Compare हार्ले-डेविडसन स्ट्रीट 750 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.