भारत में नई बाइक और कारें

टेस्ला की इलैक्ट्रिक मिनी-कार का प्लान बना रहे एलोन मस्क, ट्विटर पर दी जानकारी

अमेरिका की इस इलैक्ट्रिक कारमेकर कंपनी टेस्ला के मालिक और सीईओ एलोन मस्क ने घोषणा की है कि फिलहाल कंपनी मिनी-कार के उत्पादन की प्लानिंग कर रही है.

फोटो देखें
एलोन मस्क ने घोषणा की है कंपनी मिनी-कार के उत्पादन की प्लानिंग कर रही है

परफॉर्मेंस के मामले में बेहतरीन और दमदार टेस्ला की ‘मॉडल 3’ कार का उत्पादन और बढ़ा दिया है, अब टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने ट्विट कर जानकारी दी है कि कंपनी अब इलैक्ट्रिक मिनी कार पेश करेगी. जी हां यह सही खबर है और एलोन मस्क ने अपने ट्विट में यह भी कहा है कि ये कार इतनी दमदार होगी कि वयस्कों को भी काफी ज़्यादा पसंद आने वाली है. अमेरिका की इस इलैक्ट्रिक कारमेकर कंपनी टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने घोषणा की है कि फिलहाल कंपनी मिनी कार वर्ज़न के उत्पादन की प्लानिंग कर रहे हैं, यह कार वयस्कों के लिए भी पर्याप्त जगह होगी. ‘मॉडल एस रेडियो फ्लायर’ एक टॉय कार है और 3 से 8 साल के बच्चों के लिए बाज़ार में उपलब्ध है, मस्क ने बताया कि यह कार 130 वाट बैटरी पैक के साथ आती है.

टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने फिलहाल ये नहीं बताया है कि टेस्ला मिनी-कार को कब लॉन्च किया जाएगा. 2018 की दूसरी तिमाही में कंपनी ने 4 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू हासिल किया है जिसमें से 2.2 बिलियन डॉलर कैश इन हैंड है. टेस्ला लगातार हर हफ्ते 7,000 कारों का उत्पादन कर रही है. जुलाई में टेस्ला मॉडल 3 जिसके बेस मॉडल की कीमत 35,000 डॉलर है. टेस्ला मॉडल 3 ने ना सिर्फ यूएस में इस सैगमेंट की टॉप मार्केट शेयर वाली कार बनकर दिखाया है, बल्की मिड-साइज़ प्रिमियम सिडान की जुलाई में हुई कुल बिक्री का 52 प्रतिशत भी हासिल किया है.

ये भी पढ़ें : इलैक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी पर लगने वाला GST 28% से घटकर 18% हुआ

0 Comments

पिछले हफ्ते टेस्ला के दूसरे क्वार्टर का परिणाम आने पर एलोन मस्क ने बातया कि, “हमारा लक्ष्य कारों की उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 10,000 यूनिट प्रति सप्ताह करने का है जो हम कर सकते हैं. हमारा मानना है कि टेस्ला पूरी मेजॉरिटी के साथ 2018 के अंत तक इतने उत्पादन के लिए तैयार होगी.” कंपनी का अनुमान है कि टेस्ला 2018 की तीसरी तिमाही में 50,000-55,000 मॉडल 3एस का उत्पादन करेगी.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.