भारत में नई बाइक और कारें

फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने खरीदी ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट, जानें कितनी लग्ज़री है ये मसेराटी

अपनी फिल्मों में कारों के स्टंट के लिए बॉलिवुड डायरेक्टर रोहित शेट्टी इंडस्ट्री में जाने जाते हैं, उन्होंने हाल की में शानदार और तेज़ रफ्तार कार मसेराटी ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट खरीदी है. इस कार को दुनियाभर में बेहतरीन लुक और गज़ब के लग्ज़री इंटीरियर के लिए जाना जाता है. टैप कर जानें क्या है कार की कीमत?

फोटो देखें
इस कार को दुनियाभर में बेहतरीन लुक और गज़ब के लग्ज़री इंटीरियर के लिए जाना जाता है

Highlights

  • मसेराटी ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट की एक्सशोरूम कीमत लगभग 1.80 करोड़ रुपए है
  • इस मसेराटी को 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में 4.8 सेकंड लगते हैं
  • ग्रैन टूरिस्मो से पहले रोहित मस्टैंग, रेन्ज रोवर स्पोर्ट खरीद चुके हैं

कारों के शौकीन लोगों के लिए इटली की कारें किसी एक सपने की तरह होती हैं और अभी-अभी ये सपना पूरा किया है बॉलिवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी नें. अपनी फिल्मों में कारों के स्टंट के लिए भी रोहित शेट्टी इंडस्ट्री में जाने जाते हैं और उन्होंने हाल की में शानदार और तेज़ रफ्तार कार मसेराटी ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट खरीदी है. इस कार को दुनियाभर में बेहतरीन लुक और गज़ब के लग्ज़री इंटीरियर के लिए जाना जाता है. भारत में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 1 करोड़ 80 लाख रुपए है और भारत में मशहूर लोगों के मसेराटी क्लब में रोहित सबसे नए मेंबर हैं. इससे पहले भारत के बॉलीवुड अजय देवगन, अर्जुन कपूर, सुशांत सिंह राजपूत और सनी लिओनी ने इस कार के अलग-अलग मॉडल को खरीदा है.

rohit shetty maserati granturismo sport
भारत में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 1 करोड़ 80 लाख रुपए है

मसेराटी के कार लाइन-अप में ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट की जगह कंपनी की सबसे दमदार कार मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे से नीचे आती है, हालांकि ड्राइविंग डायनामिक्स के मामले में इस कार की रफ्तार और कंट्रोलिंग किसी से कम नहीं है. कंपनी ने मसेराटी ग्रैन टूरिस्मो में 4.7-लीटर का नेचुरली एस्पायर्ड V8 इंजन लगाया है. यह इंजन 7000 rpm पर 453 bhp पावर और 4750 rpm पर 520 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार के इंजन को कंपनी ने 6-स्पीड ZF ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. बता दें कि यह कार सिर्फ और सिर्फ 4.8 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 299 किमी/घंटा है.

ये भी पढ़ें : जैकलीन फर्नांडिस ने खरीदी जीप की ये दमदार SUV कम्पस, जानें कितनी खास है कार

0 Comments

मसेराटी की इस कार में दो दरवाज़े हैं और 4 लोगों के बैठने की क्षमता है, लेकिन अंदर बैठने वाला किस लग्ज़री का एहसास करता है इसका अंदाज़ा कार की कीमत से ही लगाया जा सकता है. कार के केबिन को शानदार अपहोल्स्ट्री से लैस किया गया है और हार्मन कार्डन प्रिमियम ऑडियो सिस्टम के साथ 8.4-इंच मसेराटी टच कंट्रोल प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है. रफ्तार के हिसाब से रोड पर बेहतरीन पकड़ के लिए ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट में मसेराटी स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया गया है जिससे कार के बहुत सारे सेंसर जुड़े हैं. ये सेंसर चलती कार में ड्राइवर को लगातार मॉनिटर करते रहते हैं. इससे कार की सेफ्टी दूसरे स्तर पर पहुंच जाती है. यह रोहित शेट्टी की लेटेस्ट कार है, इससे पहले उनके कलेक्शन में फोर्ड मस्टैंग और रेन्ज रोवर स्पोर्ट जैसी कारें शामिल हैं

Be the first one to comment
Thanks for the comments.