भारत में नई बाइक और कारें

फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने खरीदी लैंबॉर्गिनी उरुस, लग्ज़री SUV में दमदार इंजन

लैंबॉर्गिनी उरुस ब्रांड के लिए आंख का तारा होती जा रही है क्योंकि इस SUV को ग्लोबल लेवल पर बहुत पसंद किया जा रहा है. भारती में इस कार की काफी मांग है.

फोटो देखें
रोहित शेट्टी ने मुंबई के लैंबॉर्गिनी डीलरशिप से कार खरीदी है

लैंबॉर्गिनी की उरुस ब्रांड के लिए आंख का तारा होती जा रही है क्योंकि इस SUV को ग्लोबल लेवल पर बहुत पसंद किया जा रहा है. भारती में इस कार की काफी मांग है और दुनिया की सबसे तेज़ रफ्तार SUV होने से इसकी पॉपुलारिटी और बढ़ गई है. इस लग्ज़री SUV के हालिया भारतीय ग्राहक फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी हैं जिन्होंने मुंबई स्थित लैंबॉर्गिनी डीलरशिप से कार खरीदी है और जिसकी जानकारी डीलरशिप ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट द्वारा दी है. रोहित शेट्टी ने लैंबॉर्गिनी उरुस के लिए 3 करोड़ रुपए कीमत अदा की है और अब ये कार उनके कलेक्शन का हिस्सा बनने वाली है.

91fa51n8अभिनेता रणवीर सिंह के पास है लाल लैंबॉर्गिनी उरुस

रोहित शेट्टी सिर्फ फिल्मों में ही शानदार कारें लेकर नहीं आते, उनका निजी कार कलेक्शन भी काफी दमदार है. रोहित के गैराज में फोर्ड मस्टैंग, रेन्ज रोवर स्पोर्ट, मसेराती ग्रैन टूरिज़्मो स्पोर्ट जैसी कई कारों ने जगह बनाई है और अब लैंबॉर्गिनी की उरुस इस कलेक्शन की हालिया सदस्य बनेगी. लैंबॉर्गिनी ने उरुस में 4.0-लीटर का V8 इंजन लगा है जिससे ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है. लैंबॉर्गिनी ने भारत में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3 करोड़ रुपए रखी है.

lamborghini urus0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है कार

लैंबॉर्गिनी ने भारत में लॉन्च हुई दमदार SUV उरुस को MLB प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो बैंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में इस्तेमाल किया गया है. लैंबॉर्गिनी उरुस में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया गया टर्बो इंजन है. यह इंजन 641 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लगता है. गौरतलब है कि लैंबॉर्गिनी उरुस बेहत तेज़ रफ्तार SUV है, लेकिन कीमत के हिसाब से कंपनी ने इस कार को सिर्फ 5-सीटर कैटेगिरी में लॉन्च किया है.

ये भी पढ़ें : राजकुमार राव ने खरीदी हार्ले-डेविडसन फैट बॉब, जानें कितनी दमदार है मोटरसाइकल

0 Comments

8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है. इसके साथ ही फीचर्स की बात करें तो कंपनी पहले से ही लग्ज़री कारें बनाने के लिए फेमस है और इस SUV में भी कंपनी ने 3 करोड़ रुपए कीमत के हिसाब से फीचर्स दिए हैं. कार में बेहतरीन ग्रिल के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं. लैंबॉर्गिनी ने इस कार में रफ्तार के साथ बेहतरीन ब्रेकिंग भी दी है जिससे कार को स्पीड में चलाने के साथ ही विपरीत परिस्थिति में तुरंत कंट्रोल में भी लाया जा सकता है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.