भारत में नई बाइक और कारें

डैट्सन रेडी गो को क्रैश टेस्ट में मिली 1 स्टार रेटिंग, गो को मिली सुरक्षा में शून्य रेटिंग

कार एंड बाइक से बातचीत के दौरान ग्लोबल NCAP के टैक्निकल डायरेक्टर अलेजांद्रो फुरास ने कहा कि, -स्टैटिक 3-पॉइंटर रियर सीटबेल्ट 2020 से मान्य नहीं होगा.

फोटो देखें
डैट्सन रेडी-गो को रेनॉ क्विड के समान CMF-A प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

भारत में बनी कारां का हाल में ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट हुआ है जिसमें डैट्सन रेडी-गो ने सिंगल स्टार रेटिंग हासिल की है. 2019 में हुए टेस्ट में रेडी गो की रेटिंग अपनी जोड़ीदार कार डैट्सन गो से बेहतर रही, क्यांकि इस कार ने शून्य रेटिंग पाई है. गो को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 1 स्टार रेटिंग मिली है वहीं रेडी गो को बच्चों की सुरक्षा के लिए 2 स्टार रेटिंग मिली है. हालांकि कुछ बदलावों से ही इन पैमानों पर बेहतर प्रदर्शन किया जा सकता है. कार एंड बाइक से बातचीत के दौरान ग्लोबल NCAP के टैक्निकल डायरेक्टर अलेजांद्रो फुरास ने कहा कि, “स्टैटिक 3-पॉइंटर रियर सीटबेल्ट 2020 से मान्य नहीं होगा. यही बात आईसोफिक्स पर भी लागू होगी. टेस्ट में पिछले पैसेंजर के सर पर टक्कर लगी है.”

डैट्सन इंडिया ने कार एंड बाइक को बताया कि, “डैट्सन की पहली प्राथमिकता सुरक्षा है. भारतीय नियमों के हिसाब से कार सभी सुरक्षा मानकों पर खरी उतरती है. जिस रेडी गो का टेस्ट किया गया है वो मई 2019 से पहले बनाई गई है. सुरक्षा मानकों में बदलाव के बाद जुलाई 2019 में ही कंपनी ने कार में अनिवार्य रूप से लागू किए गए बदलाव किए हैं. इन फीचर्स से सेफ्टी रेटिंग में ज़रूर इज़ाफा होगा क्योंकि कार में सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड लिमिटर जैसे फीचर्स ऐड किए गए हैं.”

ये भी पढ़ें : 2020 ऑटो एक्सपो में हो सकता है नई सबकॉम्पैक्ट SUV रेनॉ HBC का वर्ल्ड डेब्यू

0 Comments

डैट्सन रेडी-गो को रेनॉ क्विड के समान सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. रेनॉ क्विड ने भी इस टेस्ट में निराशाजनक रेटिंग पाई है और इसमें बदलाव कंपनी पहले ही कर चुकी है. कार के हालिया फेसलिफ्ट वर्ज़न में सुरक्षा को लेकर कई बदलाव किए गए हैं जिनमें स्ट्रक्चर में बदलाव भी शामिल है. हालांकि कार के फेसलिफ्टेड मॉडल का क्रैश टेस्ट नहीं किया गया है जो जल्द होना अनुमानित है. अनुमान है कि डैट्सन इंडिया रेडी-गो को आने वाले कुछ महीनों में काफी बदलावों के साथ लॉन्च करने वाली है.

Compare डैटसन रेडी-गो with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.