भारत में नई बाइक और कारें

ग्राहक ने ऐसे चुकाई होंडा एक्टिवा 125 की रकम कि 3 घंटे चिल्लर गिनती रही डीलरशिप

स्पष्ट नहीं है कि राकेश गुप्ता ने कीमत अदा करने का ये तरीका क्यों चुना, लेकिन अच्छी बात ये है कि उन्होंने 5 और 10 रुपए के सिक्के डीलरशिप पर दिए हैं.

फोटो देखें
राकेश गुप्ता ने नई होंडा एक्टिवा 125 BS6 खरीदी, कीमत सिक्कों द्वारा चुकाई है

नया वाहन खरीदना अमूमन ग्राहकों के लिए काफी दिलचस्पी भरा होता है और इसके लिए दी गई रकम भी ग्राहकों के लिए बड़ी बात होती है. इस कीमत को चुकाने के लिए ग्राहक बैंक का सहारा लेते हैं या चैक देकर दाम अदा करते हैं. इसके अलावा नकद रकम चुकाना ग्राहक और डीलरशिप दोनों के लिए बेहतर होता है. हालांकि अभी जो खबर हम आपके लिए लेकर आए हैं वो काफी मज़ेदार है जिसमें मध्यप्रदेश स्थित सतना के राकेश गुप्ता की खरीदी होंडा एक्टिवा 125 BS6 शामिल है. राकेश गुप्ता ने नई होंडा एक्टिवा 125 BS6 खरीदी है जिसकी 83,000 रुपए कीमत उन्होंने सिक्कों द्वारा चुकाई है. स्कूटर के लिए मिली इस रकम को गिनने में डीलरशिप को 3 घंटे का समय लगा.

bnmh5lkcस्कूटर के लिए मिली रकम को गिनने में डीलरशिप को 3 घंटे का समय लगा

अबतक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि राकेश गुप्ता ने कीमत अदा करने के लिए ये तरीका क्यों चुना, लेकिन अच्छी बात ये है कि उन्होंने 5 और 10 रुपए के सिक्के डीलरशिप पर दिए हैं, शुक्र इस बात का भी है कि गुप्ता जी ने 1 और 2 रुपए के सिक्के नहीं चुने जो अबतक लीगल टेंडर हैं. डीलरशिप के लिए इतने सारे सिक्के देखना किसी अचंभे के बराबर ही था, क्योंकि धनतेरस और दीपावली के समय देशभर की डीलरशिप पर काफी भीड़ होती है और ग्राहकों को डिलिवरी देने का काम भी तेज़ी में होता है. इस समय 83,000 रुपए कीमत की चिल्ली गिनना किसी टास्क से कम नहीं था.

होंडा एक्टिवा 125

59,921 * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
होंडा एक्टिवा 125

ये भी पढ़ें : राजकुमार राव ने खरीदी हार्ले-डेविडसन फैट बॉब, जानें कितनी दमदार है मोटरसाइकल

नई होंडा ऐक्टिवा 125 में लगा 124cc का BS6 इंजन फ्यूल-इंजैक्टेड ज़रूर है लेकिन स्कूटर के कार्बुरेटेड बीएस4 वर्ज़न से कम दमदार है. ये अपडेटेड इंजन 6,500 rpm पर 8.1 bhp पावर और 6,500 rpm पर 8.52 bhp पावर जनरेट करता है. कहा गया है कि इंजन के ये हल्के पुर्ज़े फ्रिक्शन को कम करते है जिसके परिणामस्वरूप बेहतर परफॉर्मेंस मिलती है. नए मॉडल को होंडा ईको तकनीकी के साथ ‘एन्हेंस्ड स्मार्ट पावर' या ECS भी मिला है जो स्कूटर में नॉइसलेस अल्टरनेट करंट जनरेटर (ACG) स्टार्टर एड करता है. नई ऐक्टिवा कई अपडेटेड कलर्स में आती है जिनमें रेबेल रैड मैटेलिक, हैवी ग्रे मैटेलिक, मिडनाइट ब्ल्यू मैटेलिक, पर्ल प्रिशियस व्हाइट और मजिस्टिक ब्राउन मैटेलिक शामिल है.

ये भी पढ़ें : भारत में लौट आई बजाज की आईकॉनिक स्कूटर चेतक, इस बार पेट्रोल से नहीं चलेगी

0 Comments

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने नई एक्टिवा 125 की डिज़ाइन को भी अपडेट किया है और स्कूटर के अगले एप्रॉन और साइड पेनल्स पर क्रोम फिनिश के साथ एलईडी हैडलाइट और पोज़िशन लैंप के साथ दोबारा डिज़ाइन किया हुआ टेललैंप लगाया है. स्कूटर की मल्टीफंक्शनल की को भी अपडेट किया गया है और अब ये रिमोट सीट हैच ऑपरेशन के साथ रिमोट फ्यूल लिड ऑपरेशन के साथ आती है. अब फ्यूल टैंक लिड को बाकर की तरफ लगाया गया है. फुल डिजिटल कंसोल की जगह अब पार्ट ऐनेलॉग और पार्ट डिजिटल कंसोल लगाया गया है. कंपनी ने स्कूटर पर 3 साल की सामान्य वॉरंटी दी है जिसे 3 साल और बढ़ाकर 6 साल किया जा सकता है.

कम्पेयर होंडा एक्टिवा 125 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ