भारत में नई बाइक और कारें

कर्टिस ज़िअस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल के प्रोटोटाइप से हटा पर्दा, मिलेगा 170 bhp पावर

कोन्फेडेरेट मोटरसाइकल को बेहतरीन और स्टाइलिश बाइक्स बनाने के लिए जाना जाता है और इसके ग्राहकों में भारत में स्टार क्रिकेटर एम एस धोनी भी शामिल हैं.

फोटो देखें
इसके ग्राहकों में भारत में स्टार क्रिकेटर एम एस धोनी भी शामिल हैं

मोटरसाइकल निर्माता कंपनी कोन्फेडेरेट मोटरसाइकल ने पिछले साल अपना नाम बदलकर कर्टिस मोटरसाइकल रख लिया था, लेकिन सिर्फ यह बात नहीं जो कंपनी की तरफ से आई है... कर्टिस मोटरसाइकल ने यह भी घोषणा की है कि आने वाले समय में इलैक्ट्रिक वाहनों के साथ कंपनी वी-ट्विन इलैक्ट्रिक पावरट्रेन देगी. कर्टिस ने इस पावरट्रेन को ज़ीरो मोटरसाइकल से लिया है और इस वी-ट्विन पावर को कंपनी जल्द ही बाज़ार में दिखाई देने वाली बाइक में देगी. कंपनी ने जिस बाइक से पर्दा हटाया है उसे ज़िअस फुल-इलैक्ट्रिक प्रोटोटाइप. कर्टिस ज़िअस कंपनी की पहली बाइक है जो नए नाम के साथ बेची जाएगी और कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल को 2020 में उतारेगी.
 
curitss zeus electric motorcycle prototype
ज़िअस फुल-इलैक्ट्रिक प्रोटोटाइप
 
कोन्फेडेरेट मोटरसाइकल को बेहतरीन और स्टाइलिश बाइक्स बनाने के लिए जाना जाता है और इस कंपनी के ग्राहकों में भारत में स्टार क्रिकेटर एम एस धोनी भी शामिल हैं. इस बाइक को मशीन्ड एल्युमीनियम चेसिस पर बनाया गया है और वेल्डिंग की जगह बाइक में बोल्ट का इस्तेमाल किया गया है.
 
curitss zeus electric motorcycle prototype
कर्टिस ज़िअस कंपनी की पहली बाइक है जो नए नाम के साथ बेची जाएगी

बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमें आईपैड/टैबलेट के लिए डैश पर लगा कंसोल के साथ एलईडी लाइट्स और ज़ीरो मोटरसाइकल से ली गई ट्विन इलैक्ट्रिक मोटर लगाई गई है. बाइक में लगी इस बैटरी से कुल 170 bhp पावर और 393 Nm पीक टॉर्क जनरेट होता है.
 
curitss zeus electric motorcycle prototype
कंपनी इसके प्रोडक्शन मॉडल को 2020 में उतारेगी
 
यह इस वक्त दुनियाभर में बेची जाने वाले सबसे तेज़ रफ्तार इलैक्ट्रिक मोटरसाइल की लिस्ट में भी बेशक शुमार होने वाली है. बाइक में बीएसटी व्हील्स लगाए गए हैं जिनपर पिरेली टायर्स लगे हुए हैं. कर्टिस ज़िअस के प्रोटोटाइप मॉडल को 14.4 किलोवाट बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है जिसकी बैटरी आकार में थोड़ी बड़ी है.
 
curitss zeus electric motorcycle prototype
बाइक में लगी बैटरी से कुल 170 bhp पावर और 393 Nm पीक टॉर्क जनरेट होता है

कंपनी दो साल बाद इसके प्रोडक्शन मॉडल में इसका छोटा आकार पेया करने वाली है. कर्टिस ने इस बाइक को बेहतरीन डिज़ाइन देने के साथ इसे काफी स्टाइलिश भी बनाया है, इसका सीधा मतलब है कि इस बाइक के साथ आपको प्रोडक्शन वर्ज़न में भी कुछ ऐसा ही डिज़ाइन देखने को मिलेगा.
0 Comments

 
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.