भारत में नई बाइक और कारें

कर्टिस ने हटाया बिल्कुल नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से पर्दा, बेहद आकर्षक है हेडीस

ग्रोथ करती मोटरसाइकल कंपनी के इलैक्ट्रिक बाइक लाइन-अप का ये ना सिर्फ लेटेस्ट मॉडल है, बल्की प्रोटोटाइल से अलग बाइक कॉन्सेप्ट डिज़ाइन का रूप ले चुकी है.

फोटो देखें
प्रोटोटाइल से अलग बाइक कॉन्सेप्ट डिज़ाइन का रूप ले चुकी है

कर्टिस मोटरसाइकल ने एक बिल्कुल नई और बेहद आकर्षक इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से पर्दा हटाया है. ये ग्रोथ करते कंपनी के इलैक्ट्रिक बाइक लाइन-अप का ना सिर्फ लेटेस्ट मॉडल है, बल्की प्रोटोटाइल से अलग ये बाइक अब कॉन्सेप्ट डिज़ाइन का रूप ले चुकी है. कंपनी ने नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल को हेडीस नाम दिया है और ये बाइक हाई-परफॉर्मेंस स्पेस में आती है जो कर्टिस ज़िअस के समान है. कर्टिस हेडीस में दमदार 162 kW की मोटर लगी है जो 214 bhp के बराबर पावर बाइक को देती है. मिनिमलिस्टिक फ्रेम वाली ये इलैक्ट्रिक बाइक 200 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है और पलक झपकते ही बाइक हाई-स्पीड पर पहुंच जाती है.

vj6acnvoकर्टिस हेडीस में बुलट के आकार की 399 CDCसी बैटरी लगाई गई है

कर्टिस हेडीस में बुलट के आकार की 399 CDC बैटरी लगाई गई है और सामान्य बाइक में लगने वाले इंजन की जगह पर लगी है. हेडीस को कंपनी ने काफी दिलचस्प डिज़ाइन दी है जिसका अगला और पिछला हिस्सा बहुत आकर्षक दिखता है और बाइक के सस्पेंशन भी यूनीक हैं. बाइक की सिंगल सीट भी अलग है जिसके निचले हिस्से में टेललाइट्स लगे हैं. चूंकि बाइक में इंजन नहीं है इसीलिए इसकी गियरिंग और ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने कोई फुट पैडल नहीं दिया है, पिछला ब्रेक उल्टे हाथ की ओर लगे क्लच की जगह दिया गया है.

ये भी पढ़ें : हार्ले-डेविडसन ने हटाया इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से पर्दा, 3.5 सेकंड में 100 kmph स्पीड

2uegec84बाइक की सिंगल सीट भी अलग है जिसके निचले हिस्से में टेललाइट्स लगे हैं
0 Comments

कर्टिस नई इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल हेडीस के प्रोडक्शन मॉडल को 2020 में कहीं पेश कर सकती है और इसकी कीमत 75,000 डॉलर होना अनुमानित है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 51 लाख 61 हज़ार रुपए होती है. फिलहाल कर्टिस इस बाइक के उत्पादन में खर्च होने वाली रकम इकट्ठा करने में लगी है और कंपनी जल्द ही इस रकम को एकत्र कर लेगी. इससे यह तय हो गया है कि कर्टिस ज़िअस की तरह हेडीस भी प्रोडक्शन मॉडल के रूप में बाज़ार में उपलब्ध होगी. मुद्दे की बात ये है कि हेडीस की कीमत काफी ज़्यादा है और इस प्राइस टैग के साथ चुनिंदा ग्राहक ही इस इलैक्ट्रिक बाइक को खरीद सकेंगे.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.