भारत में नई बाइक और कारें

पिछली रिपोर्ट्स से विपरीत BS6 डेडलाइन के बाद भी जारी रहेगी टाटा हैक्सा की बिक्री

टाटा ने जहां अफवाहों पर कोई बात नहीं की है, वहीं लोग असमंजस में हैं कि कहीं हैरियर आधारित आगामी 7-सीटर H7X टाटा हैक्सा का रिप्लेसमेंट तो नहीं है.

फोटो देखें
टाटा मोटर्स ने ये कन्फर्म किया है कि कंपनी हैक्सा को बंद नहीं करेगी

भारतीय ऑटो इंडस्ट्री जहां अप्रैल 2020 से लागू कि जाने वाले BS6 मानकों के हिसाब से अपने वाहनों को ढालने में व्यस्त है. कुछ मॉडल्स ऐसे भी हैं जिन्हें BS6 एमिशन वाला बनाना बहुत खर्चीला काम है. हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें टाटा हैक्सा की बिक्री बंद की जाने की बात कही गई है, हालांकि कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने ये कन्फर्म किया है कि कंपनी हैक्सा को बंद नहीं करेगी और इसे BS6 एमिशन नॉर्म्स की डेडलाइन के बाद भी बेचा जाएगा.

tata hexaहैक्सा को BS6 एमिशन नॉर्म्स की डेडलाइन के बाद भी बेचा जाएगा

टाटा मोटर्स AGM में टाटा मोटर्स के चेयरमैन और ग्रुप हेड एन. चंद्रशेखरन ने साफ किया कि, “हैक्सा टाटा के लाइन-अप में बेहतर होल्ड रखती है और इस SUV को बंद करने का हमारा कोई इरादा नहीं है.” इसे लेकर कंपनी से बात की तो जवाब मिला की हैक्सा को लाइफसाइकल के लिए अपडेट दिया जाएगा. कार एंड बाइक को जवाब देते हुए कंपनी ने कहा कि, “हैक्सा ऐसा उत्पाद है जिसपर हमें गर्व है और ये हमारी बेहतरीन इंजीनियरिंग और स्टाइलिंग को दिखाता है.”

ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स 2021 तक भारत में लॉन्च करेगी तीन नई कारें, हैचबैक और SUV शामिल

0 Comments

इस स्टेटमेंट से ये साफ होता है कि कंपनी टाटा हैक्सा को BS6 मानकों के हिसाब से अपग्रेड करेगी. अनुमान है कि कंपनी BS6 वाहनों के लिए फीएट से 2.-लीटर मल्टीजेट इंजन लेगी जो टाटा हैरियर में लगाया गया है. कंपनी ने इस इंजन को Kryotec नाम से रिब्रांड किया है और हैरियर के लॉन्च के समय से ही इसमें BS6 इंजन उपलब्ध कराया गया है. हैक्सा जनवरी 2017 में लॉन्च की गई थी और इस साल मार्च में SUV को हल्के कॉस्मैटिक बदलाव दिए गए हैं. टाटा मोटर्स ने जहां अफवाहों पर कोई बात नहीं की है, वहीं लोग इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि कहीं हैरियर पर आधारित आगामी 7-सीटर H7X टाटा हैक्सा का रिप्लेसमेंट तो नहीं है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.