भारत में नई बाइक और कारें

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस SUV से भारत में हटा पर्दा, 2020 तक लॉन्च होगी कार

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस SUV यूरोप में कंपनी की सबसे महंगी कार है और भारत में लॉन्च कंपनी के वैश्विक स्तर पर खुदको को मजबूत करने के प्लान का हिस्सा है.

फोटो देखें
सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस SUV यूरोप में कंपनी की सबसे महंगी कार है

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रॉएन ने भारतीय बाज़ार के लिए अपने पहले वाहन को शोकेस कर दिया है. सिट्रॉएन ने देश में C5 एयरक्रॉस SUV शोकेस की है जिसे 2020 में लॉन्च किया जाएगा और कार को 95% देशी रखा जाएगा जो कंपनी के तमिलनाडु स्थित होसर प्लांट में बनाई जाएगी. यह SUV यूरोप में कंपनी की सबसे महंगी कार है और यह लॉन्च कंपनी के वैश्विक स्तर पर अपने आप को मजबूत करने के प्लान का हिस्सा है. सिट्रॉएन की इस SUV का मुकाबला बाज़ार के कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट की जीप कम्पस, ह्यूंदैई ट्यूसां और अपकमिंग किआ एसपी2आई SUV से होगा.

f882p6l

SUV में 12.3-इंच का TFT डिस्प्ले इंस्ट्रुमेंट स्क्रीन और 20 नए ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स दिए गए हैं

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस SUV से कंपनी ने पिछले साल पर्दा हटाया था और यह कार वर्ल्ड कार ऑफ दी इयर डिज़ाइन अवॉर्ड के अंतिम दौर में पहुंची थी. C5 एयरक्रॉस की लंबाई 4500mm है जिससे कार कॉम्पैक्ट SUV होने के बाद भी काफी बड़ी दिखती है, इसके साथ ही कार के अगले हिस्से में चौड़ी ग्रिल और पतले आकार के स्प्लिट हैडलैंप्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए हैं. बेहतर लुक के लिए कार के निचले हिस्से में क्लैडिंग दी गई है. SUV के पिछले हिस्से में फ्लेंबोयेंट टेललाइट्स के साथ ट्विन एग्ज़्हॉस्ट टिप्स और ब्लैक बंपर दिया गया है. SUV को और भी बेहतर लुक देने के लिए कंपनी ने इसे रूफ रेल्स से लैस किया है.

citroen c5 aircross

C5 एयरक्रॉस की लंबाई 4500mm है

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस 5-सीटर SUV है और इसे काफ आरामदायक बनाया गया है. SUV में 12.3-इंच का TFT डिस्प्ले इंस्ट्रुमेंट स्क्रीन और 20 नए ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स दिए गए हैं. इन फीचर्स में हाईवे ड्राइवर असिस्ट, लेवल-टू ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्टम और 6 एडवांस कनेक्टिविटी तकनीक दी गई हैं. सेफ्टी की बात करें तो C5 एयरक्रॉस में सिट्रॉएन ने कई एयरबैग्स, स्मार्ट हैडलैंप्स के साथ ऑटो हाईबीम फीचर, अटेंशन असिस्ट, क्रॉस-ट्रैफिक डिटेक्शन, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, हिल होल्ड असिस्ट और ऐसे ही कई फीचर्स दिए हैं. SUV में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें : जगुआर आई-पेस के लॉन्च की जानकारी आई सामने, 1 चार्ज में 480km चलेगी SUV

citroen c5 aircross

कार के अगले हिस्से में चौड़ी ग्रिल और पतले आकार के स्प्लिट हैडलैंप्स दिए हैं

0 Comments

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस SUV में 1.2-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन विकल्प दिए गए हैं जो क्रमशः 130 bhp और 180 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखते हैं. कंपनी ने दोनों ही इंजन को सामान्य तौर पर सिट्रॉएन के नए EAT8 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. C5 एयरक्रॉस 2-व्हील ड्राइव SUV है लेकिन कंपनी ने इसे ग्रिप कंट्रोल दिया है जो रेन्ज रोवर के टैरेन रिस्पॉन्स सिस्टम के बराबर है. बता दें कि PSA ग्रुप AVTEC के साथ मिलकर 50:50 जॉइंट वेंचर में होसर प्लांट चला रही है और दोनों कंपनियां पहले से इस प्लांट में इंजन और ट्रांसमिशन बनाकर निर्यात कर रही हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.