भारत में नई बाइक और कारें

₹ 4.96 लाख की इस रॉयल एनफील्ड में लगा है 1000 cc का इंजन, जानें किसने की मॉडिफाई

रॉयल एनफील्ड को मॉडिफाई कर बेचने वाली ऑस्ट्रेलिया की कंपनी कारबेरी ने भारत में अपनी नई 1000 cc रॉयल एनफील्ड की जानकारी साझा की है. इस कंपनी ने रॉयल एनफील्ड 500 cc की बाइक में 1000 cc का वी-ट्विन इंजन लगाया है. भारत में इस बाइक की एक्स-फैक्ट्री कीमत 4.96 लाख रुपए है. जानें और कितने बदलाव हुए?

फोटो देखें

खास बातें

  • 1000 cc वी-ट्विन का ये इंजन RE 500 cc इंजन के साथ डेवलप हुआ है
  • कस्टम बिल्डर्स और एक्सपोर्ट के लिए कंपनी अलग से इंजन भी बेचेगी
  • भारत में बनी कारबेरी 1000 cc बाइक साल के अंत तक मार्केट में आएगी

रॉयल एनफील्ड को कस्टमाइज़ करके बेचने वाली ऑस्ट्रेलिया की कंपनी कारबेरी मोटरसाइकल ने इस साल की शुरूआत में भारत में अपनी एक शॉप खोली थी. अब इस कंपनी ने कस्टमाइज़ की हुई रॉयल एनफील्ड की जानकारी साझा की है. यह कंपनी की पहली मेड-इन-इंडिया बाइक है जिसमें कस्टमाज़र्स ने 1000 cc का वी-ट्विन इंजन लगाया है. ये कस्टमाइज़ेशन कंपनी ने 500 cc रॉयल एनफील्ड बाइक पर किया है और भारतीय ग्राहकों को आसानी ये कस्टमाइज़्ड बाइक्स उपलब्ध कराने के लिए यहां दुकान खोली है. इस शॉप को पॉल कारबेरी ने ओपन किया है और इस साल के अंत तक इस बाइक को शोकेस किया जाएगा.
carberry motorcycles double barrel
भारत में बनी कारबेरी 1000 cc बाइक साल के अंत तक मार्केट में आएगी

 
भिलाई में हो रहा है कस्टमाइज़ेशन

फिलहाल ये कंपनी अपना सारा काम छत्तीसगढ़ के भिलाई में कर रही है और जल्द ही इसे पुणे में शिफ्ट कर दिया जाएगा. कस्टमाइज़्ड इंजन की बात करें तो बाइक में लगाया गया इंजन और ट्रांसमिशन बिल्कुल तैयार हैं और कंपनी इसे जल्द ही बेचना शुरू करने वाली है. इसमें 7-प्लेट वाला क्लच और ज्यादा मजबूत प्राइमरी चेन दी गई है. 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ हाइड्रोलिक फिल्टर और भारी क्रैंकशाफ्ट बाइक के पावर को संभालते हैं. कारबेरी ने इस बाइक में हेवी-ड्यूटी स्टार्टर मोटर लगाई है और क्लच डिज़ाइन 2-लीटर कार इंजन जैसा दिया है.

 
4.96 लाख रुपए है इसकी कीमत

कारबेरी ने इस बाइक में 3.7-लीटर की ऑयल कैपेसिटी दी है, इसके साथ ही लिफ्टर्स और आयल पंप्स खुदके बनाए हुए हैं. इस कंपनी ने बाइक में 1000 cc का इंजन लगाकर इसे बेहद दमदार बाइक बना दिया है. भारत में इस बाइक की एक्स-फैक्ट्री कीमत 4.96 लाख रुपए रखी गई है.
 

Comments (0)