भारत में नई बाइक और कारें

बुगाटी ने पेश की लिमिटेड एडिशन बेबी 2 इलैक्ट्रिक कार, बिक गईं सभी 500 यूनिट

तेज़ रफ्तार कारों के लिए प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनी बुगाटी ने एक और कार पेश की है, लेकिन ये कोई तज़ रफ्तार और अल्ट्रा मॉड्युलर डिज़ाइन वाली नहीं है.

फोटो देखें
3डी प्रिंट में पहली बार इस कार को 2019 जेनेवा मोटर शो में देखा गया

दुनियाभर में तेज़ रफ्तार कारों के लिए प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनी बुगाटी ने एक और कार पेश की है, लेकिन ये कोई तज़ रफ्तार और अल्ट्रा मॉड्युलर डिज़ाइन वाली नहीं है. ये कार बड़े हो रहे अमीर बच्चों के लिए है जिसे बुगाटी ने बेबी 2 नाम दिया है. 3डी प्रिंट में पहली बार इस कार को 2019 जेनेवा मोटर शो में देखा गया और इसे लिमिटेड एडिशन के रूप में पेश किया गया है. दुनियाभर में बेचने के लिए बुगाटी ने इस कार की सिर्फ 500 यूनिट ही बनाई हैं और 500 खुशकिस्मत ग्राहकों की कार्ट में ये कार पहुंच गई है. जी हां इस कार की सभी यूनिट बिक चुकी हैं.

2k3n4brकॉकपिट को एल्युमीनियम केसिंग दी गई है जो बुगाटी के सिग्नेचर इंस्ट्रुमेंट्स के साथ आती है

बुगाटी ने अपनी 110वीं वर्षगांठ पर बेबी 2 को लॉन्च किया है जिसे बच्चों के साथ-साथ वयस्क भी चला सकते हैं. कंपनी ने इंजीनियरिंग विभाग ने इसे बनाने में काफी मेहनत की है और 1924 मॉडल 35 ल्यॉन ग्रैंड प्री कार के हर एक पुर्ज़े को बारीकी से देखा गया. फिर इसमें नई इलैक्ट्रिक पावरट्रेन लगाई गई जो लीथियम-आयन बैटरी और रीजनरेटिव ब्रेकिंग के साथ कई दोबारा डिज़ाइन किए गए एलिमेंट्स के साथ आती है जो नई मॉडर्न एज के हिसाब से बेहतर है. कार में समान आठ-स्पोक अलॉय व्हील्स शॉड दिए गए हैं जो मिशेलिन टायर्स के साथ आते हैं और कार को नए फ्रंट ऐक्सेल के साथ सस्पेंशन और टाइप 35 वाला स्टीयरिंग व्हील दिया गया है.

18uudc3gकंपनी ने इस कार में बुगाटी का मशहूर मैकरोन बैज लगाया गया है जो 50 ग्राम ठोस चांदी का बना है

कार के कॉकपिट को एल्युमीनियम केसिंग दी गई है जो बुगाटी के सिग्नेचर इंस्ट्रुमेंट्स के साथ आती है. ये कार हॉर्न, रियर व्यू मिरर, हैंडब्रेक, हैडलाइट्स और 50 मीटर की दूरी तक कार को बंद करने के लिए रिमोट कंट्रोल दिया गया है. कंपनी ने इस कार की नाम पर बुगाटी का मशहूर मैकरोन बैज लगाया गया है जो 50 ग्राम ठोस चांदी का बना है और बुगाटी शिरॉन के साथ भी आता है. ये कार रियर व्हील ड्राइव है जिसे बेहतर एक्सपीरियंस के लिए चुनिंदा मोड्स दिए गए हैं. 1kW चाइल्ड मोड जिसकी टॉप स्पीड 20 किमी/घंटा है और 4kW एडल्ट मोड जिसकी टॉप स्पीड 45 किमी/घंटा है.

से भी पढ़ें : फास्ट एंड फ्यूरियस की हॉब्स एंड शॉ में दिखीं ये शानदार कारें, मिलेगा ज़ोरदार ऐक्शन

0 Comments

अनुभवी ड्राइवरों के लिए रफ्तार से पाबंदी हटाई जा सकती है और कार कुल 10kW पावर जनरेट करती है. बेबी 2 के साथ अलग हो जाने वाली दो आकार की बैटरी मिलेगी जिसमें सामान्य 1.4 kWh पैक और लंबी रेन्ज वाला 2.8 kWh वर्ज़न शामिल हैं. एक चार्ज में इस कार के 30 किमी चलने की बात सामने आई है. सामान्य कर फ्रैंच रेसिंग ब्लू पेन्ट के साथ ब्लैक लैदर इंटीरियर में उपलब्ध है, लेकिन कार दूसरे कलर्स और इंटीरियर में भी उपलब्ध कराई जाएगी. यूरोपीय बाज़ार में बुगाटी बेबी 2 की कीमत 30,000 यूरो रखी गई है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 24 लाख रुपए होती है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.