भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी अल्टो 800 BS6 इंजन के साथ स्पॉट, लॉन्च 2020 तक

मारुति सुज़ुकी भारत स्टेज 6 यानी BS6 इंजन के साथ अल्टो पर काम कर ही है जिसकी टेस्टिंग के वक्त की फोटो हाल में ऑनलाइन सामने आई हैं.

फोटो देखें
सामान्य आल्टो 800 से अलग नई कार में साधारण अल्टो बैजिंग दी गई है

मारुति सुज़ुकी भारत स्टेज 6 यानी BS6 इंजन के साथ अल्टो पर काम कर ही है जिसकी टेस्टिंग के वक्त की फोटो हाल में ऑनलाइन सामने आई हैं. इन फोटोज़ को देखकर लगता है कि कार की एमिशन टेस्टिंग जारी है. टेस्टिंग में जो कार दिखी है वो मारुति सुज़ुकी अल्टो 800 है जिसके पिछले हिस्से में एग्ज़्हॉस्ट पर एमिशन टेस्ट करने वाला उपकरण लगा था और इसकी मुख्य यूनिट कार के अंदर दिखाई दे रही है. सामान्य आल्टो 800 से अलग नई कार में साधारण अल्टो बैजिंग दी गई है और पिछले हिस्से के सेंटर में सुज़ुकी का बैज लगाया गया है.

maruti suzuki future s conceptनई जनरेशन मारुति सुज़ुकी अल्टो 800 कंपनी के फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर आधारित है

फिलहाल मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन अल्टो पर काम कर रही है और यह कार भी कई बार टेस्टिंग के वक्त स्पॉट की जा चुकी है. संभवतः इस कार का डेब्यू 2020 ऑटो एक्सपो में किया जाएगा, नई जनरेशन मारुति सुज़ुकी अल्टो 800 कंपनी के फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर आधारित है जिसे पहली बार 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. नई जनरेशन अल्टो 800 को कंपनी माईक्रो-SUV बॉडी शैल के साथ अधिक ग्राउंड क्लियरेंस के साथ उपलब्ध कराएगी. बहरहाल, यह कार का टेस्ट मॉडल है और नई जनरेशन अल्टो 800 नहीं है, ऐसे में यह भी हो सकता है कि कंपनी इंजन की जांच कर रही हो.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी इग्निस को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 3-स्टार सेफ्टी रेटिंग

मारुति सुज़ुकी अल्टो 800 का टेस्ट म्यूल संभवतः 1.0-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन से लैस है और BS6 ऐमिशन नॉर्म्स के मुताबिक होगा जिसे फिलहाल अल्टो के10 के साथ भी उपलब्ध कराया जा रहा है. यह इंजन 67 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी अल्टो 800 के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस करेगी. वैगनआर की तर्ज पर मारुति अल्टो 800 में भी 1.2-लीटर का K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. नई जनरेशन अल्टो 800 को हार्टटेक प्लैटफॉर्म पर बनाया जा सकता है जिससे कार वजन में हल्की और पहले से ज़्यादा मजबूत होगी. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो ड्राइवर साइड एयरबैग, ABS, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड वार्निंग रियर पार्किंग सेंसर्स सामान्य तौर पर कार के साथ दिए जाने की संभवना है.

0 Comments

इमेज सोर्स : अर्चित

Be the first one to comment
Thanks for the comments.