भारत में नई बाइक और कारें

BMW X1 SUV का पेट्रोल वेरिएंट भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 37.50 लाख

दिलचस्प है कि BMW की X1 पेट्रोल में BS-VI एमिशन नॉर्म्स वाला इंजन लगाया गया है जो अप्रैल 2020 को तय डैडलाइन से पहले ही पूरा कर लिया गया है.

फोटो देखें
BMW X1 Sड्राइव20i सिर्फ SUV के एक्सलाइन डिज़ाइन वेरिएंट के साथ उपलब्ध है

BMW इंडिया ने अपने पेट्रोल कार लाइन अप को बढ़ाते हुए भारत में नई BMW X1 SUV लॉन्च की दी है. कंपनी ने X1 SUV की एक्सशोरूम कीमत 37.50 लाख रुपए रखी है. दिलचस्प बात यह है कि BMW की X1 पेट्रोल में BS-VI एमिशन नॉर्म्स वाला इंजन लगाया गया है जो अप्रैल 2020 को तय डैडलाइन से पहले ही पूरा कर लिया गया है. BMW ने X1 एसड्राइव20आई को सिर्फ SUV के एक्सलाइन डिज़ाइन वेरिएंट के साथ उपलब्ध कराया है जो इस प्रिमियम SUV को बेहतरीन स्टाइल और डिज़ाइन देते हैं. X1 के दूसरे मॉडल्स की तरह X1 पेट्रोल को भी देश में असेंबल किया गया है जो BMW ग्रुप के चेन्नई प्लांट में बनाई गई है और भारत की सभी डीलरशिप पर उपलब्ध है.

BMW ने X1 एसड्राइव20आई में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगाया है जा 189 bhp पावर और 280 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 7-स्पीड स्टैपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है. यह SUV 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 7.6 सेकंड में पकड़ती है, वहीं कार की टॉप स्पीड 224 किमी/घंटा है. देखने में नई X1 बिल्कुल साधारण X1 जैसी दिखती है, दोनों में फर्क सिर्फ बैज का है. SUV के साथ 18-इंच के वाय-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और एक्सलाइन डिज़ाइन में X1 के साथ पैनोरमिक सनरूफ और ऑरेंज और व्हाइट एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है.

ये भी पढ़ें : BMW ने त्योहारों के सीज़न से पहले उपलब्ध कराया ₹ 8.30 लाख तक बंपर डिस्काउंट

0 Comments

BMW X1 पेट्रोल में और भी कई नए फीचर्स दिए गए हैं जिनमें लैदर स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो सर्वोट्रॉनिक स्पीड-सेंसिटिव स्टीयरिंग असिस्टेंस के साथ आता है. प्रिमियम SUV के साथ 16.5 cm का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो वायरलैस एप्पल कार प्ले, पार्क डिस्टेंस कंट्रोल, BMW ऐप्स, ब्ल्यूटूथ और USB कनेक्टिविटी जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी के मामले में SUV के साथ 6 एयरबैग्स, ABS, ब्रेक असिस्ट, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, हिल डीसेंट कंट्रोल और साइड इंपैक्ट प्रोटैक्शन जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. भारत में इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ GLA, ऑडी Q3 और वॉल्वो XC40 जैसी कारों से होने वाला है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.