भारत में नई बाइक और कारें

BS6 इंजन वाली नई होंडा एक्टिवा 125 से हटा पर्दा, साल के अंत तक शुरू होगी बिक्री

होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर्स इंडिया ने भारत स्टेज VI यानी BS6 इंजन वाली एक्टिवा 125 से पर्दा हटा लिया है और इसे साल के अंत तक बेचना शुरू किया जाएगा.

फोटो देखें
BS6 इंजन वाली होंडा एक्टिवा 125 से हटा पर्दा

होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर्स इंडिया ने भारत स्टेज VI यानी BS6 इंजन वाली एक्टिवा 125 से पर्दा हटा लिया है और इसे देश में साल के अंत तक बेचना शुरू किया जाएगा. BS6 इंजन वाली होंडा एक्टिवा 125 की बिक्री वित्तीय वर्ष 2019-20 की दूसरी तिमाही से शुरू की जाएगी. ऐसे में अनुमान है कि स्कूटर सितंबर 2019 तक शोरूम पहुंच जाएगी. होंडा की नई एक्टिवा 125 बएस6 से पर्दा हटाते वक्त कंपनी मैनेजमेंट के अलावा ब्रांडा एंबेसेडर अक्षय कुमार और तापसी पन्नू भी मौजूद थे. हीरो मोटोकॉर्प ने भी हाल ही में स्प्लैंडर आईस्मार्ट के लिए BS6 सर्टिफिकेट पाया है, इससे साफ होता है कि चार-पहिया वाहनों के बाद अब आगामी BS6 नॉर्म्स को लेकर टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां भी चौकन्नी हो गई हैं.

k4oojj9cएक्टिवा 125 BS6 को साल के अंत तक बेचना शुरू किया जाएगा

होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर्स इंडिया ने नई BS6 एक्टिवा 125 के साथ फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया जाएगा जिससे यह भारत की दूसरी स्कूटर बन गई है जिसे ये तकनीक दी गई है, इससे पहले हीरो माइस्ट्रो ऐज 125 के साथ यह तकनीक उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने BS6 मानकों वाली एक्टिवा 125 में समान 125cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है जो कंपनी की पीजीएम-एफआई फ्यूल इंजैक्शन तकनीक के साथ आया है. यह इंजन 8.4 bhp पावर और 10.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और कंपनी ने इसे CVT गियरबॉक्स से लैस किया है.

636959407199362159साइड स्टैंड इंडिकेटर दिया गया है और जबतक स्टैंड ऊपर नहीं करेंगे तबतक स्कूटर स्टार्ट नहीं होगी

नई एक्टिवा 125 BS6 में 4-in-1 इग्निशन स्विच दिया गया है जो स्कूटर के बाहरी हिस्से में लगाया गया है. स्कूटर में नया सेमी-डिजिटल कंसोल दिया गया है जो रेन्ज और ऐवरेज फ्यूल एफिशिएंसी जैसी कई नई जनकारी के साथ आया है, इसके साथ ही साइड स्टैंड इंडिकेट दिया गया है और सुरक्षा के लिहाज़ से जबतक स्टैंड ऊपर नहीं करेंगे तबतक स्कूटर स्टार्ट नहीं होगी. नई एक्टिवा में आइडल स्टॉप सिस्टम भी दिया गया है. भारत में नई एक्टिवा 125 BS6 का मुकाबला करने के लिए TVS एनटॉर्क 125, अप्रिलिया SR 125, हीरो माइस्ट्रो ऐज, सुज़ुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 और ऐसी ही कई स्कूटर्स बाज़ार में मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें : BS6 सर्टिफिकेट पाने वाली भारत की पहली टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बनी हीरो मोटोकॉर्प

0 Comments

दिखने में एक्टिवा 125 BS6 सामान्य एक्टिवा 125 जैसी ही है जिसकी स्टाइल में कुछ अपडेट्स किए गए हैं. दिखाई देने वाले अपडेट्स में स्कूटर के नए एलईडी हैडलैंप्स के साथ रिफ्लैक्टर्स, क्रोम फिनिश वाले साइड पेनल्स और नए टेललैंप्स के साथ और भी कई बदलाव शामिल हैं. कंपनी ने नई स्कूटर को कई नए कलर्स में उपलब्ध कराया है जिनमें रेबेल रैड मैटेलिक, ब्लैक, हेवी ग्रे मैटेलिक, मिडनाइट ब्ल्यू मैटेलिक, पर्ल प्रिशियस व्हाइट और मैजिस्टिक ब्राउन मैटेलिक शामिल हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.