भारत में नई बाइक और कारें

बजाज वी15 ने हासिल किया नया मुकाम, अब तक बिके 1 लाख से ज्यादा यूनिट

फोटो देखें

Highlights

  • बाइक ने 1 लाख का आंकड़ा महज़ 120 दिनों में छुआ है।
  • वी15 की बदौलत 125+सीसी सेगमेंट में कंपनी की हिस्सेदारी 10 फीसदी बढ़ी है
  • बजाज वी15 आईएनएस विक्रांत की स्टील से बनी है।

बजाज ऑटो की कम्यूटर बाइक वी15 ने नया मुकाम हासिल किया है। बजाज वी15 के अब तक 1 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुके हैं। इस बाइक ने ये आंकड़ा महज़ 120 दिन में हासिल किया है। बाइक की सफलता की सबसे बड़ी वजह ये है कि इसे एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रांत की स्टील से बनाया गया है। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान भी बजाज वी15 के मुरीद हैं और उन्होंने भी ये बाइक खरीदी है।

बजाज वी15 150 सीसी सेगमेंट में एक नए ऑप्शन के तौर पर उभरी है। लॉन्च के बाद से ही हर महीने इस बाइक के औसतन 25,000 यूनिट बिके हैं। अप्रैल 2016 में ये बाइक देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 बाइक्स की लिस्ट में शामिल हो चुकी थी। अब कंपनी ने ऐलान किया है कि जल्द ही वी प्लेटफॉर्म पर बनी दो नई बाइक को भी लॉन्च किया जाएगा।

इस उपलब्धि पर कंपनी के प्रेसिडेंट (मोटरसाइकिल सेल्स) एरिक वास ने कहा, 'बजाज वी15 एक गौरवशाली इतिहास की याद दिलाती है और ये बाइक भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है। हम सितंबर से इस बाइक के प्रोडक्शन को बढ़ाएंगे ताकि इसकी डिलिवरी समय पर की जा सके।'

0 Comments

बजाज वी15 में 149.5 सीसी, सिंगल-सिलिंडर, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी 2 वॉल्व, एयर-कूल्ड डीटीएस-आई इंजन लगा है जो 12 बीएचपी का पावर और 13Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन लगाया गया है। ये बाइक फिलहाल तीन रंगों - व्हाइट, ब्लैक और रेड में उपलब्ध है। बाइक की कीमत 62,002 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Compare बजाज वी15 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.