भारत में नई बाइक और कारें

बजाज अर्बनाइट इलैक्ट्रिक स्कूटर टेस्टिंग के वक्त फिर स्पॉट, जानें कब होगी लॉन्च!

इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को बजाज के इलैक्ट्रिक ब्रांड अर्बनाइट के बैनर तले बेचा जाएगा और इस स्कूटर को पुणे में कहीं टेस्टिंक के वक्त स्पॉट किया गया है.

फोटो देखें
इलैक्ट्रिक स्कूटर को बजाज के इलैक्ट्रिक ब्रांड अर्बनाइट के बैनर तले बेचा जाएगा

बजाज ऑटो जल्द ही भारतीय बाज़ार के शहरी इलाकों को लक्ष्य बनाकर बजाज अर्बनाइट इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है. संभवतः इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को पुणे आधारित टू-व्हीलर कंपनी के इलैक्ट्रिक ब्रांड अर्बनाइट के बैनर तले बेचा जाएगा. जहां इस स्कूटर की साफा-सुथरी फोटो सामने नहीं आई है, वहीं बजाज की आगामी इलैक्ट्रिक स्कूटर को फुल रेट्रो स्टाइल डिज़ाइन में तैयार किया जा रहा है. संभवतः ई-स्कूटर को कंपनी की प्रचलित स्कूटर्स से प्रेरित होकर बनाया जा रहा है. फिलहाल दिखे टेस्टिंग म्यूल में स्कूटर में एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम दिखाई नहीं दिया है, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस स्कूटर को पूरी तरह इलैक्ट्रिक रखेगी.

7mm40n2gशहरी इलाकों को लक्ष्य बनाकर बजाज अर्बनाइट इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है बजाज ऑटो

दिखने में यह स्कूटर कैसी होगी अभी इसपर कोई भी बात करना सही नहीं है क्योंकि यह स्कूटर पूरी तरह स्टीकर्स से ढंकी हुई थी. जो दिखाई दे रहे हैं उन पुर्ज़ों की बात करें तो अर्बनेट की इलैक्ट्रिक स्कूटर के साथ ट्विन टेललैंप्स, एलिवेटेड ग्रैब रेल्स, अलॉय व्हील्स और संभवतः डिस्क ब्रेक्स दिए जाने वाले हैं. यह टेस्ट मॉडल मेकशिफ्ट बैकरेस्ट, लंबे कद के मिरर और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी दिखाई दिया है. इलैक्ट्रिक स्कूटर के बाकी फीचर्स और तकनीकी जानकारी अब भी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें : बजाज ने भारत में लॉन्च की नई CT 110 मोटरसाइकल, शुरुआती कीमत ₹ 37,997

tfearrikबजाज की आगामी इलैक्ट्रिक स्कूटर को फुल रेट्रो स्टाइल डिज़ाइन में तैयार किया जा रहा है

पहले बजाज ऑटो ने घोषणा की थी कि कंपनी जल्द बाज़ार में इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करेगी, तब कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने कहा था कि, अर्बनाइट के साथ बजाज महत्वाकांक्षी उत्पाइ बनाना चाहती है और टेस्ला की तरह टू-व्हीलर बाज़ार में धाक जमाना चाहती है. ऐसे में कहा जा सकता है कि इस स्कूटर के बारे में अभी से बात करना बहुत जल्दबाज़ी होगी क्योंकि अभी बहुत सी जानकारी सामने आना बाकी है जिसमें ई-स्कूटर के इंजन, बैटरी क्षमता और कई तथ्य शामिल हैं. बजाज ऑटो का लक्ष्य है कि इन इलैक्ट्रिक स्कूटर्स को 2020 तक बेचना शुरू किया जाए, उस समय इनका मुकाबला ऐथर एनर्जी, ओकिनावा, हीरो इलैक्ट्रिक और कई दूसरे ब्रांड्स से होगा.

0 Comments

इमेज सोर्स : थ्रस्टज़ोन

Be the first one to comment
Thanks for the comments.