भारत में नई बाइक और कारें

बजाज जल्द ही वी के प्लेटफॉर्म पर बनी 2 नई बाइक लेकर आएगी

फोटो देखें
बजाज वी15

खास बातें

  • वी प्लेटफॉर्म पर तैयार पहली बाइक इसी साल नवंबर में लॉन्च की जाएगी।
  • दूसरी बाइक अगले साल मई- जून में लॉन्च होगी।
  • कंपनी इन दोनों बाइक में पावरफुल इंजन लगा सकती है।

बजाज की नई बाइक वी15 ने काफी कम समय में कम्यूटर बाइक सेगमेंट में अपनी पहचान बना ली है। अब कंपनी वी रेंज को और विस्तार देने पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि बजाज बहुत जल्द 2 नई बाइक लेकर आएगी जिसे वी के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। खबर ये भी है कि इन दो नई बाइक को इसी वित्तीय वर्ष में लॉन्च भी कर दिया जाएगा।

बजाज वी15

66,805 * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
बजाज वी15


एक ताज़ा बयान में बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव बजाज ने कहा, 'अप्रैल 2016 से मार्च 2018 तक हमारा फोकस उन प्लेटफॉर्म को विस्तार देने पर होगा जो हमने तैयार किए हैं ताकि, कम्यूटर मार्केट में अपनी पकड़ और मज़बूत बना सकें।'
 


गौरतलब है कि बजाज वी15 की सबसे बड़ी खासियत ये है कि उसे एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रांत की स्टील से तैयार किया गया है। जो इस बाइक को खास बनाता है। इसके अलावा लोगों को इस बाइक की स्टाइलिंग और डिजाइन भी पसंद आ रहा है। इस बाइक के फैन बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान भी हैं और उन्होंने भी एक बजाज वी15 खरीदी है।


दो नई बाइक की लॉन्च के बारे में जानकारी देते हुए राजीव बजाज ने कहा, 'दूसरी बाइक नवंबर में लॉन्च की जाएगी और उम्मीद है कि उसे भी बजाज वी15 की तरह ही पसंद किया जाएगा। फिर अगले 6 महीने के बाद मई-जून 2017 में तीसरी बाइक लॉन्च की जाएगी।'

बजाज वी15 में 150 सीसी, सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है जो 12 बीएचपी और 13Nm का टॉर्क देता है। हालांकि, कुछ ग्राहकों ने इस बाइक के इंजन पावर को लेकर निराशा जताई है। इसी को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी बजाज वी के प्लेटफॉर्म पर तैयार होने वाली दो नई बाइक में 180सीसी या 200सीसी का इंजन लगा सकती है।

साभार: Thehindubusinessline.com

कम्पेयर बजाज वी15 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)