भारत में नई बाइक और कारें

बजाज पल्सर 200एनएस का एबीएस वर्जन स्पाई कैमरे में कैद, जल्द हो सकती है लॉन्च

फोटो देखें
बजाज पल्सर 200एनएस एबीएस

बीते दिनों मुंबई-पुणे हाईवे पर बजाज पल्सर 200एनएस के एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया। इस बाइक की कुछ तस्वीरें स्पाई कैमरे में कैद की गई हैं। वैसे तो बजाज पल्सर 200एनएस का प्रोडक्शन इन दिनों बंद है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस बाइक के अपडेटेड वर्जन को बाज़ार में लॉन्च करने की तैयारी कर ही है।

क्लिक करें: बजाज ने पेश की स्पोर्ट्स बाइक पल्सर RS-200

बजाज पल्सर 200एनएस एबीएस वर्जन को लेकर ये भी खबर सामने आ रही है कि ये बाइक फ्यूल इंजेक्शन के साथ आ सकती है। बजाज पल्सर 200एनएस काफी मशहूर बाइक थी। कंपनी ने इसी डिजाइन प्लेटफॉर्म पर बजाज पल्सर आरएस200, बजाज पल्सर एएस200 और बजाज पल्सर एएस150 को भी तैयार किया है। साल 2015 के अंत तक कंपनी ने बजाज पल्सर 200एनएस का प्रोडक्शन बंद कर दिया था। अब माना जा रहा है कि बाइक की डिमांड को देखते हुए कंपनी इस नेकेड स्ट्रीट फाइटर को एबीएस तकनीक से लैस कर के बाज़ार में दोबारा उतारने का मन बना चुकी है।
 
बजाज पल्सर 200एनएस एबीएस

बजाज पल्सर 200एनएस एबीएस

Advertisement

टेस्टिंग के दौरान जिन दो बजाज पल्सर 200एनएस बाइक को कैमरे में कैद किया गया उनमें से एक येलो और ब्लैक डुअल टोन और दूसरी व्हाइट और ब्लैक डुअल टोन कलर में थी। इस बाइक में नया ग्राफिक्स भी लगाया गया है। इसके अलावा बाइक में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला। माना जा रहा है कि इस बाइक की इंजन में भी कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। बजाज पल्सर 200एनएस में 199.5सीसी, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जो 23.17 बीएचपी का पावर और 18.3Nm का टॉर्क देता है।

हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस बाइक की लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है लेकिन, माना जा रहा है कि इसे 2016 के अंत तक भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया जाएगा।
0 Comments

फोटो साभार: BikesIndia

வாகனங்கள் பற்றிய சமீபத்திய மற்றும் தற்போதைய செய்திகளைப் பெற CarAndBikeஐ பேஸ்புக் மற்றும் ட்விட்டரில் பின் தொடருங்கள்.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.