भारत में नई बाइक और कारें

LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ बजाज ने लॉन्च की नई प्लैटिना, ₹ 46,656 एक्सशोरूम कीमत

बजाज ने भारत में अपनी नई अपडेटेड बाइक प्लैटिना कंफर्टेक लॉन्च की है. कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए अपडेट्स के साथ वाहन लॉन्च कर रही हैं. कंपनी ने इस बाइक में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए हैं और दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 46,656 रुपए रखी है. जानें कितनी अपडेट हुई बाइक?

फोटो देखें
प्लैटिना कंफर्टेक 100 सीसी से 150 सीसी सैगमेंट की पहली बाइक है जिसमें एलईडी डीआरएल दिया गया है

खास बातें

  • बजाज ने पेश की LED DRL के साथ 100 cc की नई प्लैटिना
  • सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स में से एक है बजाज प्लैटिना
  • बजाज प्लैटिना कंफर्टेक में बेहतर सस्पेंशन और नर्म सीट दी गई है

बजाज ने भारत में अपनी अपडेटेड बाइक प्लैटिना कंफर्टेक लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस बाइक में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए हैं और दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 46,656 रुपए रखी है. प्लैटिना कंफर्टेक 100 सीसी से 150 सीसी सैगमेंट की पहली बाइक है जिसमें एलईडी डीआरएल दिया गया है. बजाज का कहना है कि प्लैटिना कंफर्टेक में लगा एलईडी डीआरएल कम पावर खर्च करता है और ऑटोमैटिक हैडलैंप ऑन फीचर वाली बाकी बाइक्स के मुकाबले बेहतरीन माइलेज भी देती है.
 
bajaj platina comfortec with led drl
प्लैटिना कंफर्टेक में लगा एलईडी डीआरएल कम पावर खर्च करता है
 
बजाज ऑटो ने नई प्लैटिना कंफर्टेक में 100 सीसी का डीटीएसआई इंजन लगाया है. यह इंजन 7.8 बीएचपी पावर और 8.3 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने प्लैटिना में बेहतरीन ग्रफिक्स और स्टाइलिश इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी दिया है. बजाज ने इस बाइक में 4-स्पीड गियरबॉक्स दिया है और इसका वजन 111 किग्रा है. बजाज की मानें तो कंफर्टेक में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे बाकी 100 सीसी बाइक्स के मुकाबले खराब सढ़कों पर यह 20 प्रतिशत कम झटके खाती है.

ये भी पढ़ें : त्योहारों के सीज़न में खरीदें सबसे ज्यादा माइलेज वाली ये 5 बाइक्स, कीमत में भी हैं किफायती
 
प्लैटिना कंफर्टेक मे कंपनी ने 22 प्रमिशत लंबे सस्पेंशन दिए गए हैं. बाइक को और भी ज्यादा आरामदायक और लंबी दूरी आसानी से तय करने वाला बनाया गया है. नई प्लैटिना में आरामदायक सीट के साथ रबर फुटपैड्स और बेहतर टायर्स दिए गए हैं. नई प्लैटिना कंफर्टेक दो कलर्स - इबोनी ब्लैक और सिल्वर डेकल के साथ कॉकटेल वाइन रैड में उपलब्ध है.

Comments (0)