भारत में नई बाइक और कारें

बजाज डॉमिनार की कीमत में कंपनी ने फिर किया इज़ाफा, जानें बाइक की नई कीमत

कंपनी ने बजाज डॉमिनार के ट्विन-चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम वाले मॉडल की कीमत भी समान रूप से बढ़ाकर 1.58 लाख रुपए से 1.60 लाख रुपए कर दी गई है.

फोटो देखें
डॉमिनार ABS वाले वर्ज़न की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.60 लाख रुपए है

Highlights

  • बिना ABS वाली डॉमिनार की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.46 लाख रुपए है
  • डॉमिनार ABS वाले वर्ज़न की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1.60 लाख रुपए है
  • कुछ समय में बजाज डॉमिनार के 80 प्रतिशत ग्राहक ABS वेरिएंट वाले हैं

बजाज ऑटो ने भारत में अपनी सबसे महंगी मोटरसाइकल डॉमिनार की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की है. कंपनी ने बार बाइक की कीमत 2,000 रुपए बढ़ाई है और अब बजाज डॉमिनार की कीमत 1.44 लाख रुपए से बढ़कर 1.46 लाख रुपए तक पहुंच गई है. इसके साथ ही कंपनी ने बजाज डॉमिनार के ट्विन-चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम वाले मॉडल की कीमत भी समान रूप से बढ़ाकर 1.58 लाख रुपए से 1.60 लाख रुपए कर दी गई है. ये साभी कीमतें दिल्ली की एक्सशोरूम कीमत हैं. बता दें कि बजाज ने 2 महीने पहले ही डॉमिनार की कीमत में इज़ाफा किया था और यह कीमत पहले भी 2,000 रुपए बढ़ाई गई थी.

ये भी पढ़ें : बजाज ने भारत में लॉन्च किया पल्सर 150 का ट्विन डिस्क ब्रेक वेरिएंट, कीमत ₹ 78,016
 
बजाज ने 2018 के लिए डॉमिनार को अपडेट किया है जिसमें बाइक 3 नए कलर्स और कई विज़ुअल अपडेट्स के साथ प्रमियम लुक वाले गोल्ड डस्ट अलॉय व्हील्स के साथ आती है. बजाज ने पहली बार इस बाइक को आकर्षक इंट्रोडक्टरी कीमत पर दिसंबर 2016 में लॉन्च किया था और कंपनी ने अबतक इस बाइक की कीमत में कुल 10,000 रुपए की बढ़ोतरी कर दी है. कॉस्मैटिक बदलावों के अलावा इस बाइक में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है. बजाज डॉमिनार में 373cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 34.5 bhp पावर और 35 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता. यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

ये भी पढ़ें : बजाज ने गुपचुप तरीके से बढ़ाए अपने पूरे बाइक लाइन-अप के दाम, जानें नई कीमतें
 
बजाज ऑटो ने हाल में खुलासा किया है कि कंपनी को अब डॉमिनार के लिए जो ग्राहक मिल रहे हैं उनमें से 80 प्रतिशत लोग बाइक का ABS वर्ज़न खरीद रहे हैं. बजाज की स्टैंडर्ड डॉमिनार और एंटीलॉक ब्रेकिंग वाली डॉमिनार की कीमत में लगभग 14,000 रुपए का अंतर आता है. हमारी समझ में यही बात आ रही है कि मामूली रकम के लिए एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिल रहा हे तो वह बेहतर विकल्प है. बजाज जल्द ही बाज़ार से बिना ABS वाली डॉमिनार को हटा सकती है, खासतौर पर अप्रैल 2019 से ABS को सभी वाहनों के साथ देना अनिवार्य करने का नियम आ जाएगा. देश में इस बाइक का मुकाबला करने के लिए महिंद्रा मोजो UT300 और रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X मॉजूद हैं.
0 Comments

 
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.