भारत में नई बाइक और कारें

बजाज ने गुपचुप तरीके से बढ़ाई दमदार बाइक डॉमिनार की कीमतें, जानें अब क्या है दाम

सबसे सस्ती बाइक CT100 रेन्ज की कीमतों में कटौती के बाद बजाज ने गुपचुप तरीके से कंपनी की सबसे महंगी बाइक बजाज डॉमिनार की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है.

फोटो देखें
बजाज डॉमिनार के ABS वर्ज़न की एक्सशोरूम कीमत 2,000 रुपए बढ़ी है

Highlights

  • बजाज डॉमिनार के ABS वर्ज़न की एक्सशोरूम कीमत 2,000 रुपए बढ़ी है
  • डॉमिनार नॉन-ABS वर्ज़न की कीमत में भी 2,000 रुपए इज़ाफा हुआ है
  • कंपनी ने डॉमिनार के 2018 मॉडल को नई कलर स्कीम में लॉन्च किया है

अपनी सबसे सस्ती बाइक CT100 रेन्ज की कीमतों में कटौती करने के बाद बजाज ऑटो ने गुपचुप तरीके से कंपनी की सबसे महंगी बाइक बजाज डॉमिनार की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. बजाज ने इस नैकेड मोटरसाइकल के एबीएस वर्ज़न की कीमतों में 2,000 रुपए का इज़ाफा किया है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत अब 1,58,275 रुपए हो गई है. बजाज की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के हिसाब से डॉमिनार के नॉन-एबीएस वेरिएंट की कीमत भी 2,000 रुपए बढ़ी है जिसके बाद इसकी एक्सशोरूम कीमत 1,44,113 रुपए हो गई है. हालांकि भारतीय मैन्युफक्चरर बजाज ने हाल ही में घोषणा की है कि मांग कम होने की वजह से कंपनी बिना एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी नॉन-एबीएस वर्ज़न को बेचना बंद करेगी.

2018 bajaj dominar 400 canyon red dominar
कंपनी ने डॉमिनार के 2018 मॉडल को नई कलस स्कीम में लॉन्च किया है

बजाज डोमिनार 400

1.86 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
बजाज डोमिनार 400

बजाज ऑटो ने डॉमिनार के 2018 मॉडल को इसी साल जनवरी में पेश किया था जिसे पिछले मॉडल के मुकाबले बहुत सारे अपग्रेड्स के साथ बाज़ार में लॉन्च किया गया था. बजाज ने भी कीमतों में इज़ाफा करने के में काफी वक्त लिया है, वित्तीय वर्ष के अंतिम पड़ाव पर कंपनी ने यह फैसला लिया है. 2018 डॉमिनार को नई कलर स्कीम्स और स्टैंडर्ड गोल्ड अलॉय व्हील्स दिए हैं, वहीं बजाज ने इसके इंजन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है. बाइक में समान पावर वाला 373cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 34.5 bhp पावर और 35 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस बाइक के इंजन को स्लिपर क्लच वाले 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

ये भी पढ़ें : बजाज ने कम की अपनी सबसे सस्ती बाइक रेन्ज CT100 की कीमतें, अब शुरुआती दाम ₹ 30,714

0 Comments

बजाज 2018 डॉमिनार के अगले हिस्से में कंपनी ने टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है. ब्रेकिंग के मामले में बजाज ने नई डॉमिनार के दोनों व्हील्स में बायब्रे डिस्क ब्रेक्स के साथ डुअल-चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है. यह कंपनी की स्पोर्ट्स क्रूज़र जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता रहा है. हालांकि इतना सबकुछ देने के बाद भी यह बाइक कंपनी की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई है. बहरहाल, 2018 डॉमिनार के अपग्रेड्स के साथ बाइक की बिक्री में बढ़ोतरी का अनुमान लगाया जा सकता है.

Compare बजाज डोमिनार 400 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.