भारत में नई बाइक और कारें

नई बजाज डिस्कवर 110 CBS भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 53,273

1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले आगामी सुरक्षा नियमों के चलते बजाज ऑटो ने सबसे कम क्षमता वाली डिस्कवर को कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया है.

फोटो देखें
नई डिस्कवर बिना CBS वाले मॉडल से 563 रुपए महंगी है

1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले आगामी सुरक्षा नियमों के चलते बजाज ऑटो ने अपनी सबसे कम क्षमता वाली डिस्कवर को कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ लॉन्च किया है. नई बजाज डिस्कवर 110 CBS की पुणे में एक्सशोरूम कीमत 53,273 रुपए रखी गई है और यह बिना CBS वाले मॉडल से 563 रुपए महंगी है. कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम से बाइक की ब्रेकिंग और बेहतर होती है और आगामी सुरक्षा नियमों के हिसाब से 125cc या उससे कम क्षमता वाली बाइक्स में यह फीचर दिया जाना अनिवार्य कर दिया गया है. इससे ज़्यादा दमदार बाइक्स के साथ एंटीलॉक ब्रेक्स या एबीएस सामान्य रूप से मुहैया कराया जाना अनिवार्य कर दिया गया है जिसे भारत सरकार 1 अप्रैल 2019 से लागू करने वाली है.

2018 bajaj discover 110 review

कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम से बाइक की ब्रेकिंग और बेहतर होती है

बजाज डिस्कवर 110 के अलावा कंपनी अपने बाइक-लाइन के बाकी मॉडल्स को भी CBS या ABS से लैस करके बाज़ार में उतार रही है. बहरहाल, CBS यूनिट देने के अलावा बजाज ऑटो ने नई डिस्कवर 110 में कोई भी बदलाव नहीं किया है. कंपनी ने बाइक में समान 115cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया है जो 8.6 bhp पावर और 9.81 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बजाज ने नई डिस्कवर के दोनों व्हील्स में 130एमएम के ड्रम ब्रेक्स दिए हैं, इसके साथ ही अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में ट्विन शॉक अब्ज़ॉर्बर्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : 2019 बजाज डॉमिनार की बुकिंग कुछ चुनिंद डीलरशिप पर शुरू, जल्द लॉन्च होगी बाइक

0 Comments

बजाज ऑटो ने डिस्कवर 110 को पिछले साल नई डिस्कवर 125 के साथ लॉन्च किया था. नई डिस्कवर दिखने में बिल्कुल बाकी डिस्कवर फैमिली जैसी ही है. सालों से कंपनी ग्राहकों को यही डिज़ाइन उपलब्ध करा रही है और इन दोनों बाइक्स के साथ कंपनी ने कम्यूटर सैगमेंट में फिर से अपने पैर जमाने की कोशिश की है. रिप्रेश स्टाइल के अलावा नई डिस्कवर में डेटाइम रनिंग लाइट्स पिछले साल उपलब्ध कराए गए थे. बजाज डिस्कवर 110 CBS का भारत में मुकाबला इस सैगमेंट की हीरो स्प्लैंडर, हीरो पैशन, TVS विक्टर, होंडा लिविंग जैसी बाकी बाइक्स से होने वाला है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.