भारत में नई बाइक और कारें

भारत में लौट आई बजाज की आईकॉनिक स्कूटर चेतक, इस बार पेट्रोल से नहीं चलेगी

बजाज ऑटो ने इस इलैक्ट्रिक स्कूटर का नाम अपनी आईकॉनिक स्कूटर पर रखा है जो बजाज चेतक है और इसका उत्पादन कंपनी के चाकन प्लांट में किया जाएगा.

फोटो देखें
बजाज ऑटो ने इस इलैक्ट्रिक स्कूटर का नाम अपनी आईकॉनिक स्कूटर पर रखा है

बजाज ऑटो ने आज भारतीय बाज़ार के लिए अपनी पहली इलैक्ट्रिक स्कूटर का ऐलान कर दिया है जो नए इलैक्ट्रिक डिविज़न अर्बनाइट के अंतर्गत बेची जाएगी. बजाज ने इस इलैक्ट्रिक स्कूटर का नाम अपनी आईकॉनिक स्कूटर पर रखा है जो बजाज चेतक है और इसका उत्पादन कंपनी के चाकन प्लांट में किया जाएगा. बजाज ने ये भी बताया कि नई इलैक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलिवरी जनवरी 2020 से शुरू की जाएगी जिसे पहले पुणे, फिर बेंगलुरू और बाद में भारत के सभी बड़े शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा. बजाज चेतक अर्बनाइट ब्रांड द्वारा लॉन्च किए जाने वाले इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स में सबसे पहली स्कूटर है.

jqhjfg18नई इलैक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलिवरी जनवरी 2020 से शुरू की जाएगी

बजाज ऑटो ने जहां अभी बाइक की कीमत का ऐलान नहीं किया है, वहीं इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.5 लाख रुपए होने का अनुमान है. बजाज चेतक इलैक्ट्रिक कंपनी के प्रो-बाइकिंग के अंदर आएगी जिसमें KTM ब्रांड शामिल है और मांग के आधार पर इसके उत्पादन को बढ़ाया जाएगा. देशभर के 500 KTM डीलर्स ये इलैक्ट्रि्रक स्कूटर्स उपलब्ध कराएंगे. नई बजाज चेतक में आईपी67 रेटेड हाई-टेक लीथियम आयन बैटरी लगाई जाएगी जो सामान्य 5-15 एंपियर के स्विच से चार्ज हो जाएगी और शहरी इलाके में इसे एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक चलाया जा सकता है.

इलैक्ट्रिक बजाज चेतक के साथ इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो बैटरी को आसानी से चार्ज और डिस्चार्ज होने में मदद करता है. ई चेतक दो राइडिंग मोड्स - ईको और स्पोर्ट में आएगी, साथ ही बेहतर अनुभव के लिए इसमें रिवर्स असिस्ट मोड भी दिया जाएगा. चेतक में रीजनरेटिव ब्रेकिंग दी गई है जिसमें ब्रेकिंग की गर्मी के काईनेटिक एनर्जी में बदला जाता है. नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह कनेक्टेड होगी और इसके साथ मोबिलिटी सॉल्यूश मिलेंगे जिनमें डाटा कम्यूनिकेशन, सिक्योरिटी और यूज़र ऑथेंटिकेशन शामिल है.

ये भी पढ़ें : बजाज ऑटो अपनी सभी बाइक्स पर दे रही 7,200 रुपए तक फैस्टिवल डिस्काउंट

0 Comments

दिखने में बजाज चेतक इलैक्ट्रिक रेट्रो स्टाइल की डिज़ाइन में आती है जो साफ-सुथरी लाइन्स और कर्वी प्रोफाइल वाली है. स्कूटर के अगले ऐप्रॉन और पिछले टेललाइट के नीचे बजाज लोगो दिया गया है. नई चेतब बेहतर फिट और फिनिश में आएगी जो हैडलैंप के लिए क्रोम बेज़ल के साथ एलईडी डीआरएल रिंग और एलईडी हैडलैंप्स जैसी प्रिमियम डिटेलिंग से लैस होगी. दावा ये भी है कि नई चेतक फेदर टच-एक्टिवेटेड इलैक्ट्रॉनिक स्विच, सिक्वेंशियल स्क्रॉलिंग एलईडी के साथ आएगी. इसके अलावा स्कूटर सिंगल पीस सीट, बड़ी सिल्वर ग्रैब रेल्स और मल्टीस्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. बजाज ऑटो चेतक इलैक्ट्रिक को 6 कलर्स में उपलब्ध कराएगी.

Compare बजाज पल्सर 150 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.