भारत में नई बाइक और कारें

बजाज चेतक इलैक्ट्रिक पर मिली 3 साल/50,000km वॉरंटी, महिलाएं बनाएंगी स्कूटर

बजाज ऑटो ने भारतीय बाज़ार के लिए अपनी पहली इलैक्ट्रिक स्कूटर का ऐलान लगभग 1 महीने पहले किया है जो नए इलैक्ट्रिक डिविज़न अर्बनाइट के अंतर्गत बेची जाएगी.

फोटो देखें
इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जाएंगी

बजाज ऑटो ने भारतीय बाज़ार के लिए अपनी पहली इलैक्ट्रिक स्कूटर का ऐलान लगभग महीने भर पहले किया है जो नए इलैक्ट्रिक डिविज़न अर्बनाइट के अंतर्गत बेची जाएगी. अब कंपनी ने कहा है कि इलैक्ट्रिक चेतक के साथ 3 साल/50,000 किमी वॉरंटी सामान्य तौर पर दी जाएगी. बजाज ने इस इलैक्ट्रिक स्कूटर का नाम अपनी आईकॉनिक स्कूटर पर रखा है जो बजाज चेतक है. बजाज ने ये भी बताया कि नई इलैक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलिवरी जनवरी 2020 से शुरू की जाएगी जिसे पहले पुणे, फिर बेंगलुरू और बाद में भारत के सभी बड़े शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा. बजाज चेतक अर्बनाइट ब्रांड द्वारा लॉन्च किए जाने वाले इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स में सबसे पहली स्कूटर है.

bijip1pkनई इलैक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलिवरी जनवरी 2020 से शुरू की जाएगी

बजाज ऑटो ने जहां अभी बाइक की कीमत का ऐलान नहीं किया है, वहीं इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.5 लाख रुपए होने का अनुमान है. बजाज चेतक इलैक्ट्रिक कंपनी के प्रो-बाइकिंग के अंदर आएगी जिसमें केटीएम ब्रांड शामिल है और मांग के आधार पर इसके उत्पादन को बढ़ाया जाएगा. देशभर के 500 KTM डीलर्स ये इलैक्ट्रिक स्कूटर्स उपलब्ध कराएंगे. नई बजाज चेतक में IP67 रेटेड हाई-टेक लीथियम आयन बैटरी लगाई जाएगी जो सामान्य 5-15 एंपियर के स्विच से चार्ज हो जाएगी और शहरी इलाके में इसे एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक चलाया जा सकता है. बता दें कि इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जाएंगी और इसके लिए कंपनी ने स्टाफ केवल महिलाओं का रखा है.

oqf7nj44क्रोम बेज़ल के साथ LED DRLs रिंग और LED हैडलैंप जैसी प्रिमियम डिटेलिंग

इलैक्ट्रिक बजाज चेतक के साथ इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो बैटरी को आसानी से चार्ज और डिस्चार्ज होने में मदद करता है. ई चेतक दो राइडिंग मोड्स - ईको और स्पोर्ट में आएगी, साथ ही बेहतर अनुभव के लिए इसमें रिवर्स असिस्ट मोड भी दिया जाएगा. चेतक में रीजनरेटिव ब्रेकिंग दी गई है जिसमें ब्रेकिंग की गर्मी के काईनेटिक एनर्जी में बदला जाता है. नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह कनेक्टेड होगी और इसके साथ मोबिलिटी सॉल्यूश मिलेंगे जिनमें डाटा कम्यूनिकेशन, सिक्योरिटी और यूज़र ऑथेंटिकेशन शामिल है.

ये भी पढ़ें : धीमी गति से चलने वाली ओकिनावा Lite इलैक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, कीमत ₹ 59,990

0 Comments

दिखने में बजाज चेतक इलैक्ट्रिक रेट्रो स्टाइल की डिज़ाइन में आती है जो साफ-सुथरी लाइन्स और कर्वी प्रोफाइल वाली है. स्कूटर के अगले ऐप्रॉन और पिछले टेललाइट के नीचे बजाज लोगो दिया गया है. नई चेतब बेहतर फिट और फिनिश में आएगी जो हैडलैंप के लिए क्रोम बेज़ल के साथ LED डीआरएल रिंग और LED हैडलैंप्स जैसी प्रिमियम डिटेलिंग से लैस होगी. दावा ये भी है कि नई चेतक फेदर टच-एक्टिवेटेड इलैक्ट्रॉनिक स्विच, सिक्वेंशियल स्क्रॉलिंग LED के साथ आएगी. इसके अलावा स्कूटर सिंगल पीस सीट, बड़ी सिल्वर ग्रैब रेल्स और मल्टीस्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. बजाज ऑटो चेतक इलैक्ट्रिक को 6 कलर्स में उपलब्ध कराएगी.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.