भारत में नई बाइक और कारें

बजाज भारत में जल्द लॉन्च करेगी पहली इलैक्ट्रिक स्कूटर, अर्बनाइट ब्रांड से होगी बिक्री

बजाज अपनी पहली इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और बजाज इलैक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी के अर्बनाइट ब्रांड द्वारा बेचा जाएगा.

फोटो देखें
बजाज इलैक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी के अर्बनाइट ब्रांड द्वारा बेचा जाएगा

बजाज ऑटो भारत में अपनी पहली इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने की तैयारियां पूरी कर चुकी है और बजाज इलैक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी के अर्बनाइट ब्रांड द्वारा बेचा जाएगा. कंपनी की पहली ई-स्कूटर अब से कुछ महीनों में लॉन्च की जाने वाली है. बजाज इलैक्ट्रिक पहले से इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है यह इसका एडवांस प्रोटोटाइप है. बजाज की आगामी इलैक्ट्रिक स्कूटर को फुल रेट्रो स्टाइल डिज़ाइन में तैयार किया जा रहा है. संभवतः ई-स्कूटर को कंपनी की प्रचलित स्कूटर्स से प्रेरित होकर बनाया जा रहा है. फिलहाल दिखे टेस्टिंग म्यूल में स्कूटर में एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम दिखाई नहीं दिया है, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस स्कूटर को पूरी तरह इलैक्ट्रिक रखेगी.

8hmaspdgबजाज इलैक्ट्रिक पहले से इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है यह इसका एडवांस प्रोटोटाइप है

दिखने में यह स्कूटर कैसी होगी अभी इसपर कोई भी बात करना सही नहीं है क्योंकि यह स्कूटर पूरी तरह स्टीकर्स से ढंकी हुई थी. जो दिखाई दे रहे हैं उन पुर्ज़ों की बात करें तो अर्बनेट की इलैक्ट्रिक स्कूटर के साथ ट्विन टेललैंप्स, एलिवेटेड ग्रैब रेल्स, अलॉय व्हील्स और संभवतः डिस्क ब्रेक्स दिए जाने वाले हैं. यह टेस्ट मॉडल मेकशिफ्ट बैकरेस्ट, लंबे कद के मिरर और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी दिखाई दिया है. इलैक्ट्रिक स्कूटर के बाकी फीचर्स और तकनीकी जानकारी अब भी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें : बजाज अवेंजर स्ट्रीट 160 ABS ₹ 82,253 कीमत पर लॉन्च, दमदार है मोटरसाइकल

0 Comments

पहले बजाज ऑटो ने घोषणा की थी कि कंपनी जल्द बाज़ार में इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करेगी, तब कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने कहा था कि, अर्बनाइट के साथ बजाज महत्वाकांक्षी उत्पाइ बनाना चाहती है और टेस्ला की तरह टू-व्हीलर बाज़ार में धाक जमाना चाहती है. ऐसे में कहा जा सकता है कि इस स्कूटर के बारे में अभी से बात करना बहुत जल्दबाज़ी होगी क्योंकि अभी बहुत सी जानकारी सामने आना बाकी है जिसमें ई-स्कूटर के इंजन, बैटरी क्षमता और कई तथ्य शामिल हैं. बजाज ऑटो का लक्ष्य है कि इन इलैक्ट्रिक स्कूटर्स को 2020 तक बेचना शुरू किया जाए, उस समय इनका मुकाबला ऐथर एनर्जी, ओकिनावा, हीरो इलैक्ट्रिक और कई दूसरे ब्रांड्स से होगा.

Compare बजाज पल्सर 150 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.